Move to Jagran APP

KBC 11: 6 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में खुशहाली लाने वाली जलदेवी पहुंची हॉटसीट पर

KBC 11 शो में जल्द ही एक ऐसी कर्मवीर महिला आने वाली हैं जो अब तक 6 लाख से भी ज्यादा लोगों की पानी से जुड़ी समस्या को हल कर चुकी हैं मिलिए अमला रुइया जी से।

By Ifat QureshiEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 09:58 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 09:58 AM (IST)
KBC 11: 6 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में खुशहाली लाने वाली जलदेवी पहुंची हॉटसीट पर
KBC 11: 6 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में खुशहाली लाने वाली जलदेवी पहुंची हॉटसीट पर

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी टीवी के गेम रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में जल्द ही एक कर्मवीर महिला हॉटसीट पर विराजमान होने वाली हैं। उत्तर प्रदेश में जन्मी अमला रुइया ने अब तक 6 लाख से भी ज्यादा लोगों की पानी से जुड़ी समस्याओं को सुलझाया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में जन्म लेने वाली अमला रुइया जी अब तक राजस्थान के 518 गांवों की जिंदगियां बदल दी हैं। उन्होंन अब तक कई सूखें गांव की पानी से जुड़ी सम्स्याओं का समाधान किया है। अमिताभ द्वारा सवाल करने पर अमला ने बताया कि राजस्थान के मारवाड़ रीजन में एक जिला है, वहां पर एक साल एक भी बूंद पानी नहीं बरसा था, उस दिन मैंने लक्ष्य बना लिया कि इनको मुझे पानी देना ही है।

 

View this post on Instagram

Learn from Karamveer Amla Ruia how the smallest of water conservation efforts can have the biggest effects on #KBCKaramveer Special, tonight at 9 PM @amitabhbachchan

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

यह भी पढ़ें Bigg Boss 13: ‘ऐ बाप पे मत जाना’ से लेकर ‘टाइम आउट’... ये हैं कंटेस्टेंट्स के बेस्ट डायलॉग

आपको बताते चलें कि जलदेवी नाम से मशहूर अमला जी पर 1999, 2000 और 2001 में सूखे के आकाल ने काफी गहरा असर पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने इस समस्या का हल निकालने की ठान ली। अमला ने आकार चैरिटेबल ट्रस्ट की शुरुआत की, इस ट्रस्ट के अन्तर्गत उन्होंने वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम से कई डैम तैयार की जिससे कई सेकड़ो लोगों की जिंदगी में जल समस्या हल हो सकी हैं।

 

View this post on Instagram

Meet Karamveer Amla Ruia and get to know more about her conservation efforts on #KBCKaramveer Special, this Friday at 9 PM @amitabhbachchan

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

सोनी टीवी द्वारा कर्मवीर स्पेशल एपिसोड का एक प्रोमो वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें अमला बता रही हैं कि बैंगलोर, अहमदाबाद और दिल्ली ये तीनों ऐसे शहर हैं जो ज़ीरो वॉटर लेवल की तरफ बढ़ रहे हैं। आंकड़ो को दर्शाते हुए शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने बताया कि जहां एक तरफ समस्या है वहीं दूसरी और इसका समाधान भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.