नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले गेम रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में हर हफ्ते शुक्रवार को एक कर्मवीर स्पेशल एपिसोड दिखाया जाता है। इस एपिसोड में हर हफ्ते ऐसे लोग हॉट सीट पर विराजमान होते हैं जिन्होंने समाज सुधार से जुड़े महान कार्य किए हैं। इस हफ्ते कर्मवीर स्पेशन एपिसोड में समाजसेवक श्याम सुंदर पालीवाल पहुंचे थे जिन्हें सपोर्ट करने के लिए एक्ट्रेस साक्षी तंवर भी मंच पर पहुंची थी।शो में बातचीते क दौरान श्याम सुंदर ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है।

बीते दिन प्रसारित हुए एपिसोड में दिखाया गया है कि श्याम सुंदर की पत्नी बता रही हैं कि उनके गांव में जब लड़की का जन्म होता था तो उसे बोझ माना जाता था। गांव में लड़कियों के मुंह में जौ का दाना डाला जाता था। आगे श्याम सुंदर ने बताया कि जौ को जो गांव में छोटी बच्चियां होती हैं तो उसके मुंह में जौ का दाना डाल दिया जाता था जिससे उसके गले इंफेक्शन हो जाएगा, और किसी को पता भी नहीं चलेगा कि बेटी कैसे गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Shyam Sunder Paliwal's unique perspective and positive thoughts have changed the lives of thousand of women. Watch our #KBCKaramveer and Sakshi Tanwar tonight on #KBC11 at 9 PM only on Sony. #SakshiTanwar @amitabhbachchan

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

श्याम सुंदर की बात सुनकर अमिताभ बच्चन भी दंग रह जाते हैं। आगे श्याम कहते हैं, बेटी प्रकृति का रूप है, प्रकृति के साथ लोगों ने बहुत छेड़ छाड़ की है जिसका खामियाज़ा आज भी लोग भुगत रहे हैं। 

आपको बताते चलें कि श्याम सुंदर एक बच्चियों और प्रकृति के कल्याण के लिए काम करते हैं। श्याम सुंदर खुद भी एक बेटी खो चुके हैं। अब जब भी उनके गांव में बेटी होती है तो श्याम सुंदर बाजे-गाजे के साथ उनके घर जश्म मनाने के लिए पहुंचते है जिससे उन्हें बेटी के जन्म पर निराशा ना हो।

 इसके अलावा श्याम सुंदर पालीवाल हर बच्ची के जन्म पर अपने गांव में 111 पौधे भी लगाते हैं। उन्होंने बिग बी को भी अपने गांव आकर पौधे लगाने का न्यौता दिया है।

Posted By: Ifat Qureshi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप