Move to Jagran APP

KBC 12 Update : फिल्म 'शोले' से जुड़े पहले सवाल पर ही रुचिका ने ली लाइफलाइन, क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब

बिग बी ने खेल के साथ ही साथ उनसे पर्सनल बातें भी कीं। उन्होंने पूछा कि आपके साथ परिवार का कोई सदस्य क्यों नहीं आया। रुचिका ने बातया कि उनके पापा कोविड पॉजिटिव हो गए इसलिए वह मेरे साथ नहीं आए।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 09:03 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 09:03 AM (IST)
KBC 12 Update : फिल्म 'शोले' से जुड़े पहले सवाल पर ही रुचिका ने ली लाइफलाइन, क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब
Kaun Banega Crorepati Contestent Ruchika Take Lifeline For First Question Related To Amitabh Bachchan Film Sholay

नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 12 : सोनी टीवी का फेमस क्विज शो यानी 'कौन बनेगा करोड़पति-12' को लंबे समय से दशकों का मनोरंजन कर रहा है। ये क्विज शो न सिर्फ लोगों के ज्ञान को बल्कि उनके सपनों को भी सकार करने में मददगार साबित हुआ है। अबतक इस शो से न जानें कितने कंटेस्टैंट भारी रकम जीतकर जा चुके हैं। केबीसी का 12वां सीजन भी काफी दिलचस्प बना हुआ है। वहीं इस हफ्ते के पहले दिन के एपिसोड में कंटेस्टेंट रुचिका हॉट सीट पर बैठीं। रुचिका ने केबीसी के पहले ही सवाल पर लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। 

loksabha election banner

दरअसल, प्रतिभागी रुचिका से पहला सवाल अमिताभ बच्चन की ही सुपरहिट फिल्म 'शोले' से पूछा गया था, लेकिन उन्हें इसका जवाब नहीं पता था। रुचिका से जो सवाल पूछा था वह ये था कि शोले फिल्म में किसने अंग्रेजों के जमाने के जेलर की भूमिका निभाई थी? 

A. इफ्तिखार 

B. ए के हंगल 

C. असरानी 

D. जगदीप 

उत्तर: C. असरानी 

रुचिका को इस सवाल का जवाब नहीं पता था। उन्होंने अपने इस पहले सवाल के सही उत्तर के लिए लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इस बात पर खुद अमिताभ बच्चन भी चौंक जाते हैं कि रुचिका को इस सवाल का जवाब नहीं पता।   

इस दौरान रुचिका से बिग बी ने खेल के साथ ही साथ उनसे पर्सनल बातें भी कीं। जैसा कि आम तौर पर होता है कि शो में हर कंटेस्टेंट अपने परिवार के किसी न किसी सदस्य के साथ आता है लेकिन रुचिका अकेले आईं थीं। इस पर बिग बी उनसे इसकी वजह पूछते हैं तो वह कहती हैं कि उनके पापा कोविड पॉजिटिव हो गए इसलिए वह मेरे साथ नहीं आए। फिलहाल वह आइसोलेशन में हैं। 

ये सुनते ही महानायक ने कैमरे की तरफ देखते हुए रुचिका के पिता जी को बोला आपको मेरा प्रणाम और मैं दुआ करता हूं कि आप जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। ये देकर रुचिका काफी खुश होती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.