Move to Jagran APP

KBC 11: ये वो सवाल, जिसके जवाब देने पर कंटेस्टेंट को मिल जाते 1 करोड़ रुपये!

Kaun Banega Crorepati कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन ने एक महिला कंटेस्टेंट से 1 करोड़ रुपये का सवाल पूछा जिसका सही जवाब देकर प्रतिभागी को मिलते 1 करोड़ रुपये। (फोटो- Sony)

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 11:45 AM (IST)
KBC 11: ये वो सवाल, जिसके जवाब देने पर कंटेस्टेंट को मिल जाते 1 करोड़ रुपये!
KBC 11: ये वो सवाल, जिसके जवाब देने पर कंटेस्टेंट को मिल जाते 1 करोड़ रुपये!

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 में सोमवार का एपिसोड सबसे खास रहा। इस एपिसोड में सबसे खास था हॉट सीट पर बैठीं महिला प्रतिभागी चरणा गुप्ता, जिन्होंने अच्छा गेम खेला। चरणा गुप्ता लगातार सही सवालों का जवाब देती रहीं और 1 करोड़ रुपये के सवाल के पड़ाव तक पहुंच गईं। उन्होंने करीब 14 सवालों का सही जवाब दिया और 15वें सवाल (एक करोड़ रुपये) तक पहुंची, जो इस सीजन में पहली बार हुआ है।

loksabha election banner

पहली बार 1 करोड़ की कीमत वाला सवाल पूछा गया। 14 सवाल के सही जवाब देकर चरणा गुप्ता 50 लाख रुपये जीत चुकी थीं, उसके बाद 15वें सवाल का नंबर आया। तब अमिताभ बच्चन ने अपने खास अंदाज में यह सवाल पूछा। यह सवाल था- 'साल 1944 में, कंगला टोंगबी की लड़ाई किस वर्तमान राजधानी शहर के पास हुई थी? इस सवाल का जवाब देने के लिए चरणा गुप्ता के पास कोई लाइफलाइन नहीं थी और उन्हें खुद को ही यह जवाब देना था।

गेम के नियमों के अनुसार, अगर वो गलत जवाब देतीं तो वो निचले पड़ाव पर आ जाती और सही जवाब पता नहीं होने की दशा में गेम क्विट करती हैं तो उन्हें 50 लाख रुपये मिल जाते। इस गेम में चरणा गुप्ता के साथ ऐसा ही हुआ और जवाब को लेकर आश्वस्त नहीं थीं, तो उन्होंने गेम बीच में छोड़ने का फैसला किया। इसकी वजह से वो 50 लाख रुपये जीतने में सफल रहीं।

दरअसल, इस सवाल का सही जवाब था- इंफाल। अगर वो इसका जवाब इंफाल दे देती तो वो सीजन की पहली करोड़पति बन सकती थीं। बता दें कि चरणा गुप्ता लेबर इंस्पेक्टर हैं, जिनका काम यह मॉनिटर करना है कि आखिर कहीं लेबर एक्ट का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है। वो बाल मजदूरी से जुड़े मामलों की पड़चात करती हैं और उसके बाद बाल मजूदरों की हरसंभव मदद करती हैं। चर्ना गुप्ता के पति उनकी मां जूनियर कर्मचारी हैं और उनकी मां ने खुद अपने जूनियर से अपनी बेटी की शादी करवाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.