नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन के साथ 'कौन बनेगा करोड़पति' शो में उनके सामने हॉट सीट पर आने का सपना कौन नहीं देखता होगा। अगर आप भी अपने इस सपने को सच करना चाहते हैं तो आपके लिए अब लिए एक बेतरीन मौका है। सोनी टीवी के सबसे चर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 12 के रजिस्ट्रेशन एक बार फिर से शुरू हो गए हैं।

लेकिन इस बार आप रजिस्ट्रेशन मैसेज के जरिए नहीं करा सकेंगे। इस बार रजिस्ट्रेशन करवाने लिए आपके फोन में सोनी लिव ऐप होना जरूरी है। जी हां इस बार रजिस्ट्रेशन के लिए आपके मोबाइल में सोनी लिव ऐप होना जरूरी है। रजिस्ट्रेशन लाइन्स केवल सोनी लिव ऐप के यूजर्स के लिए ही खोली गई हैं। इसके लिए आप फटाफट इसे अपने फोन में डाउनलोड कर के भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए अमिताभ बच्चन ने सवाल पूछना भी शुरू कर दिया है। अब तक बिग बी चार सवाल दर्शकों से पूछे जा चुके हैं। वहीं​ अब केबीसी का पांचवां सवाल भी सामने आ चुका है। पांचवां सवाल आपके किचन में जुड़ा है। अब देखना ये है कि आप अपने किचन और किचन में मौजूद मसालों से कितनी वाकिफ हैं। यहां देखें क्या है पांचवां सवाल:

सवाल : इनमे से कौन सा मसाला फल या बीच नहीं होता ?

A.  काली मिर्च

B.  लाल मिर्च

C.  दालचीनी

D.  जायफल

इस सवाल का सही जवाब है C. दालचीनी।

कैसे करें रजिस्ट्रेशन :

कौन बनेगा करोड़पति में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपके फोन में सोनी लिव ऐप होना जरूरी है, आप फिलहाल बस इसी के जरिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आप सोनी लिव ऐप पर जाकर क्लिक टू रजिस्टर पर क्लिक करिए। इसके बाद अपना फोन नंबर, उम्र और जेंडर लिखकर भेज दीजिए। सही जवाब देने वालों में से कम्प्यूटर द्वारा चुने गए लोगों को अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आपको बता दें के ये सवाल बस 3 जुलाई तक ही पूछे जाएंगे। 

 

Posted By: Priti Kushwaha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस