Move to Jagran APP

Kaun Banega Crorepati 12: हर बार जैसा नहीं है इस बार का केबीसी, जानें- पिछले सीजन से कितना है अलग?

Kaun Banega Crorepati 12 कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन कोरोना वायरस की वजह से बदला हुआ नज़र आने वाला है। इस बार की सीजन हर बार से काफी अलग हो सकता है। ऐसे में जानते हैं कि इस बार क्या क्या बदलाव संभव है..

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 02:21 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:36 AM (IST)
Kaun Banega Crorepati 12: हर बार जैसा नहीं है इस बार का केबीसी, जानें- पिछले सीजन से कितना है अलग?
कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। हर साल टीवी पर प्रसारित होने वाले क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति का इंतजार खत्म हो गया है। 28 सिंतबर यानी आज से शो का आगाज होने वाला है और एक बार फिर आप अपने फेवरेट सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को कंटेस्टेंट्स से सवाल पूछते हुए देख पाएंगे। वैसे तो इस बार के शो में भी आप अमिताभ बच्चन की एनर्जी, जानकारी बढ़ाने वाले सवाल और सपनों को साकार होते हुए देख पाएंगे। लेकिन, इस बार कोरोना वायरस की वजह से शो पिछले शो से अलग होने वाला है और आपको कुछ नया देखने को मिलेगा। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि इस बार का शो कितना अलग है...

loksabha election banner

ऑडियंस नहीं होगी

इस बार शो की शूटिंग में कोरोना वायरस की वजह से अहम बातों का ध्यान रखा गया है। इस बार कंटेस्टेंट्स और अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई देने वाली ऑडियंस भी नहीं होगी, इस वजह से नैचुलर तालियों की गड़गड़ाहट को दर्शक मिस करेंगे। इसके लिए शो में स्पेशल इफेक्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है और कंटेस्टेंट के कुछ खास जानकार को ही शो में प्रवेश दिया जाएगा।

लाइफलाइन में हो सकता है बदलाव

शो में कंटेस्टेंट की मदद के लिए चार लाइफलाइन दी जाती है, जिसमें ऑडियंस पोल का नाम शामिल है। हालांकि, इस बार ऑडियंस ना होने की वजह से इस लाइफलाइन में बदलाव हो सकता है या इसे अलग तरीके से प्रजेंट किया जाता है। आप हमेशा से देखते आ रहे हैं कि सभी ऑडियंस के हाथ में रिमोट होता है और कंटेस्टेंट की मदद के लिए वो एक सवाल का जवाब देते हैं। हालांकि, इस बार इसकी कमी हो सकती है।

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बिल्कुल अलग

हर बार रजिस्ट्रेशन और उसके बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया सीधे ऑफिस में बुलाकर की जाती थी, लेकिन इस बार यह पूरी प्रोसेस ऑनलाइन माध्यम से की गई। पहले सोनी की एप के जरिए लोगों को सवाल पूछे गए और सही जवाब देने वाले लोगों को सलेक्ट कर आगे की प्रोसेस की गई। साथ ही इंटरव्यू की प्रोसेस भी ऑनलाइन माध्यम से ही गई थी।

शूटिंग का तरीका है काफी अलग

इस बार शूटिंग भी काफी अलग तरीके से की जा रही है। कोरोना वायरस को लेकर सेट पर कम से कम लोग को आने दिया जा रहा है और सभी लोग पीपीई किट पहनकर काम कर रहे हैं। साथ ही अमिताभ बच्चन का खास ध्यान रखा जा रहा है, जो हाल ही में कोरोना वायरस को मात देकर वापस काम पर लौटे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.