Move to Jagran APP

KBC 12 : 1 करोड़ के सवाल पर शिवम राजपूत ने छोड़ा शो, क्या आपको पता है इस सवाल का जवाब?

सोनी टीवी के सबसे चर्चित शो में से एक ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ अब भी लोगों का पसंदीदा शो बना हुआ है। 23 दिसंबर को ‘केबीसी 12’ की हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठे उत्तर प्रदेश कानपुर के शिवम राजपूत।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 10:01 AM (IST)
KBC 12 : 1 करोड़ के सवाल पर शिवम राजपूत ने छोड़ा शो, क्या आपको पता है इस सवाल का जवाब?
Photo Credit - Sony Tv Instagram Account Photo

नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी टीवी के सबसे चर्चित शो में से एक ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ अब भी लोगों का पसंदीदा शो बना हुआ है। 23 दिसंबर को ‘केबीसी 12’ की हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठे उत्तर प्रदेश कानपुर के शिवम राजपूत। शिवम अपना आधा गेम 22 दिसंबर को ही खेल चुके थे, बाकी का आधा उन्होंने कल यानी 23 दिसबंर को खेला।

loksabha election banner

अपनी सूझबूझ और समझदारी के साथ खेलने की वजह से शिवम शो से 50 लाख की भारी धनराशी जीतकर गए। इतना ही नहीं शिवम 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच भी गए थे, लेकिन जवाब न पता होन की वजह से उन्होंने गेम क्विट कर दिया और 50 लाख रुपए अपने साथ ले गए। शिवम के सामने जो 1 करोड़ रुपए का प्रश्न रखा गया था वो एक शहर से जुड़ा था जिसके बारे में कंटेस्टेंट को नहीं पता था। हम आपको बताते हैं वो सावल क्या था।

सवाल था : 'मेघालय' शब्द गढ़ने का श्रेय किसे दिया जाता है? इस सवाल के साथ शिवम के सामने 4 ऑप्शन रखे गए।

ऑप्शन्स थे : A. बंकिम चंद्र चटर्जी

B . शिवप्रसाद चटर्जी

C. राधानाथ सिकदर

D. डोरोथी मिडलटन

शिवम को इस सवाल का सही जवाब नहीं पता था इसलिए उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला किया। इस सवाल का सही जवाब था , ‘शिवप्रसाद चटर्जी’।

इससे पहले शिवम के सामने जो 50 लाख का सवाल रखा गया था वो था.. किस प्रसिद्ध उर्दू कवि को लोग प्यार और सम्मान से ‘ख़ुदा ए सुख़न’ यानी कविता के ख़ुदा भी कहते हैं।

ऑप्शन्स : A. फैज़ अहमद फ़ैज

B. मिर्जा ग़ालिब

C. मीर तक़ी मीर

D. बशीर बद्र

शिवम को इस सवाल का भी सही जवाब नहीं पता था जिसके बाद उन्होंने एक्सपर्ट की राय ली। इस सवाल का सही जवाब था ‘मीर तक़ी मीर'। इसी सवाल पर शिवम ने 50 लाख रुपए जीते थे।

 

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.