मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली,जेएनएन। अक्सर देखा गया है कि फिल्मों से लेकर सीरियल तक जब भी किसी शो या फिल्म को लोकप्रियता मिलती है तो मेकर्स उसका दूसरा भाग बनाने का जरूर सोचते है। ऐसा कई बार पहले भी हो चुका है जब लोकप्रिय शो के रीमेक बनाए गए हों लेकिन उनको पहले जितनी कामयाबी नही मिल पायी।

कसौटी जिंदगी की 2001- 2001 मे आए एकता कपूर के इस शो को काफी लोकप्रियता मिली थी. जिसमें श्र्वेता तिवारी, सेज़ान खान , रोनित रॉय और उर्वशी ढोलकिया ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था। आठ साल चले इस हाई वॉल्टेज ड्रामा में 80 साल की कहानी दिखाई गई। काफी लोकप्रियता के बाद इसे आखिरकार 2008 में ऑफएयर कर दिया गया। खत्म होने के कुल 10 साल बाद 2018 में इसका दूसरा सीज़न बनाया गया जिसमे किरदारों के नाम तो बिल्कुल पहले जैसे हैं मगर कहानी बहुत अलग है। इस भाग में एरिका फर्नांडिस और पार्थ अहम भूमिका निभा रहे हैं, साथ ही हिना खान ने इसमें फैमस वैंप कोमोलिका का किरदार निभाया था। हाल ही में इस शो पर करन सिंह ग्रोवर यानी मिस्टर बजाज की एंट्री हुई है।

नागिन - इस सीरियल को 2015 में शुरू किया गया था, जिसे एकता कपूर और शोभा कपूर ने प्रोड्यूस किया है। नागिन को सुपरनेचुरल रोमांस ड्रामा बनाया गया है। नागिन के अब तक तीन सीज़न रिलीज़ किए जा चुके हैं और अब जल्द ही इसका चौथा भाग भी दर्शकों को देखने मिलेगा। पहले सीजन में मौनी रॉय ने नागिन की भूमिका निभाई थी जिसके साथ करनवीर बौहरा और अदा खान भी मुख्य भूमिका में नज़र आए। पहला और दूसरा भाग एक दूसरे से जुड़ा हुआ है जबकि तीसरे सीज़न को फ्रेश स्टार्ट दिया गया है।

यहां भी पढ़ें- छिपकली बनने पर ट्रोल हुई थीं यह एक्ट्रेस, दिव्यदृष्टि में अब नज़र नहीं आएंगी

कुंडली भाग्य- 2014 से चले आ रहे इस शो ने 1400 से ज्यादा एपिसोड का आंकड़ा पार कर लिया है. महिला सशक्तिकरण से शुरू कर इस शो में लव एंगल जोड़ दिया गया. इस शो को काफी लोकप्रियता मिली जिसके बाद इस शो का दुसरा अध्याय कुंडली भाग्य, 2017 से शुरू किया गया।

 

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप