Move to Jagran APP

अर्चना पूरन सिंह की वजह से बना कपिल शर्मा का करियर, कॉमेडियन ने कहा- हमेशा प्रोत्साहित किया..

कपिल शर्मा और अर्चना पूरन सिंह पिछले काफी समय से दोस्त है। कॉमेडी सकर्स में कपिल को जज बनकर मार्क्स देने वाली अर्चना पूरन सिंह ने कपिल शर्मा के करियर को इस मुकाम तक पहुंचाने में एक अहम भूमिका निभाई है। जिसके बारे में खुद कपिल शर्मा ने बयां किया।

By Tanya AroraEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 07:03 AM (IST)
अर्चना पूरन सिंह की वजह से बना कपिल शर्मा का करियर, कॉमेडियन ने कहा- हमेशा प्रोत्साहित किया..
kapil sharma says archana puran singh make his star always appreciate his performance. Photo Credit-Archana Puran singh

नई दिल्ली, जेएनएनl कपिल शर्मा और अभिनेत्री अर्चना पूरन सिंह काफी समय से एक-दूसरे को जानते हैं। दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। कभी 'द कपिल शर्मा शो' में खास मेहमान बनकर आईं अर्चना पूरन सिंह अब इस कॉमेडियन परिवार का एक अहम् हिस्सा बन चुकी हैं। उन्होंने पॉलिटिशियन और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को इस शो में रिप्लेस किया। शो में कपिल कई बार अर्चना पूरन सिंह की खिंचाई करते हुए नजर आते हैं, जिसे अर्चना भी बहुत ही सपोर्टिव तरह से लेती हैं। हाल ही में एक खास बातचीत में कपिल शर्मा ने बताया कि उनके करियर को इस मुकाम तक पहुंचाने में अर्चना पूरन सिंह का एक बहुत बड़ा हाथ है।

loksabha election banner

अर्चना पूरन सिंह ने हमेशा किया प्रोत्साहित

मैन मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में कपिल ने अर्चना पूरन सिंह का उनके करियर में किस तरह से योगदान रहा है इस बारे में बताया। कपिल ने कहा कि उन्हें स्टार बनाने में अर्चना पूरन सिंह का भी रोल है। जब कपिल ने कॉमेडी शो के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी और बाकियों के साथ वो भी एक प्रतियोगी थे तो उस दौरान अर्चना पूरन सिंह ने उन्हें हमेशा प्रोत्साहित किया। कपिल ने कहा कि एक कलाकार को इससे अधिक और कुछ नहीं चाहिए होता कि कोई उनको बेहतरीन करने के लिए हौसला बढ़ा रहा है।

एक-दूसरे के हैं अच्छे दोस्त कपिल-अर्चना

कपिल और अर्चना पूरन सिंह एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं और दोनों अक्सर शो में एक-दूसरे की इतनी खिंचाई करते हैं कि शो में मौजूद ऑडियंस के साथ-साथ अपनी फिल्मों और शोज को प्रमोट करने आए सितारे  भी गुदगुदाने पर मजबूर हो जाते हैं। अर्चना पूरन सिंह अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर सेट पर कपिल के साथ मस्ती करते हुए कई वीडियोज पोस्ट करती हैं, जो उनके फैंस को काफी पसंद आती हैं। दोनों के बीच शो में होने वाली प्यारी सी नोक-झोंक उनके दर्शकों को बहुत पसंद आती है।

कॉमेडी सर्कस में जज थीं अर्चना पूरन सिंह

दरअसल जब कपिल ने बतौर कॉमेडियन अपने करियर की शुरुआत की थी, तो उस दौरान वो कई शोज का हिस्सा बने थे। उन्हीं शोज में से एक शो था 'कॉमेडी सर्कस'। इस शो के कई सीजंस आए, जिसे अर्चना पूरन सिंह और सोहेल खान ने जज किया। इस शो में कपिल शर्मा द्वारा दी गई अधिकतर परफॉर्मेंस अर्चना पूरन सिंह को काफी पसंद आई और उन्होंने हमेशा कपिल को पसंद किया और उनकी तारीफ की। इतना ही नहीं कपिल ने साल 2010 से लेकर 2012 तक कई कॉमेडी शोज भी जीते। कपिल के प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वो फिलहाल सोनी टीवी पर लोगों को हंसाने के साथ-साथ जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी लोगों को हंसाने के लिए आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.