नई दिल्ली, जेएनएन। कुछ दिन पहले महाभारत के भीष्म पितामह यानी मुकेश खन्ना ने द कपिल शर्मा शो पर काफ़ी तीख़ा कमेंट किया था। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने इस कॉमेडी शो को वल्गर कहा था। अब कपिल ने मुकेश खन्ना के इस कमेंट का जवाब दिया है। कपिल ने कहा कि वो लोगों को हंसाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। यह लोगों पर निर्भर करता है कि वो इसमें ख़ुशी ढूंढते हैं या कमी। 

क्या है मामला

दरअसल, कुछ वक़्त पहले महाभारत की स्टार कास्ट द कपिल शर्मा शो में मेहमान बनकर पहुंची थी, जिनमें कृष्ण बने नितीश भारद्वाज, अर्जुन का किरदार निभाने वाले फ़िरोज़ ख़ान, युधिष्ठिर बने गजेंद्र चौहान, शकुनि बने गूफी पेंटल और दुर्योधन का रोल निभाने वाले पुनीत इस्सर भी शामिल थे। मगर, मुकेश खन्ना ग़ैरहाज़िर थे। इसको लेकर मुकेश खन्ना ने इंस्टाग्राम पर एक लम्बी-सी पोस्ट लिखकर अपनी ग़ैरहाज़िरी की वजह बतायी थी।

मुकेश ने लिखा था- ''ये प्रश्न वायरल हो चुका है कि महाभारत शो में भीष्म पितामह क्यों नहीं? कोई कहता है, उनको इनवाइट नहीं किया गया। कोई कहता है, उन्होंने ख़ुद मना किया। ये सच है कि महाभारत भीष्म के बिना अधूरी है। ये सच है कि इनवाइट ना करने का सवाल ही नहीं उठता। ये भी सच है कि मैंने ख़ुद मनाकर दिया था।

अब ये भी सच है कि लोग मुझसे पूछेंगे कि कपिल शर्मा जैसे बड़े शो को कोई मना कैसे कर सकता है। बड़े से बड़ा एक्टर जाता है। जाते होंगे, लेकिन मुकेश खन्ना नहीं जाएगा! यही प्रश्न गूफ़ी ने मुझसे पूछा था। मैंने कहा तुम सब जाओ, मैं नहीं जाऊंगा। कारण ये कि भले ही कपिल शो पूरे देश में पॉपुलर है। परंतु मुझे इससे ज़्यादा वाहियात शो कोई नहीं लगता। फूहड़ता से भरा हुआ, डबल मीनिंग जुमलों से भरपूर, अश्लीलता की ओर हर पल मुड़ता हुआ ये शो है, जिसमें मर्द औरतों के कपड़े पहनता है। घटिया हरकतें करता है और लोग पेट पकड़ कर हंसते हैं।

इस शो में लोग क्यों हैं-हैं करके हंसते हैं, मुझे आज तक समझ नहीं आया। एक बंदे को सेंटर में सिंहासन पर बिठाकर रखते हैं। उसका काम है हंसना। हंसी ना भी आए तो भी हंसना। इसके उन्हें पैसे मिलते हैं। पहले इस काम के लिए सिद्धू भाई बैठते थे।अब अर्चना बहन बैठती हैं। काम? सिर्फ़ हा हा हा करना। एक उदाहरण दूंगा। आप समझ जाएंगे कि कॉमेडी का स्तर कितना घटिया है इस शो में। आप सबने देखा होगा, इसके पहले का रामायण शो। कपिल, अरुण गोविल को पूछता है। आप बीच पर नहा रहे हों। भीड़ में से एक बंदा चिल्ला कर बोलता है... अरे देखो-देखो राम जी भी VIP underwear पहनते हैं। आप क्या कहेंगे? मैंने सिर्फ़ प्रोमो देखा।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

#mahabharat in #tkss #thekapilsharmashow this weekend 🙏

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

उसमें अरुण गोविल, जो श्री राम जी की इमेज लेकर घूमते हैं, सिर्फ़ मुस्कुरा दिए। जिसको दुनिया राम के रूप में देखती है, उससे आप ये घटिया प्रश्न पूछ कैसे सकते हैं! नहीं मालूम अरुण ने जवाब में क्या कहा। मैं होता तो कपिल का मुंह बंद करा देता, इसीलिए मैं नहीं गया।''

मुकेश खन्ना की इस पोस्ट पर गजेंद्र चौहान ने भी तगड़ी प्रतिक्रिया दी थी, जिसका जवाब मुकेश खन्ना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करके दिया था। यह मामला काफ़ी सुर्खियों में रहा।

कपिल का जवाब

अब इसके जवाब में कपिल ने ईटाइम्स से बात करते हुए कहा- ''मेरी टीम और मैं पैनडैमिक के इस मुश्किल वक़्त में लोगों को हंसाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। जब पूरी दुनिया मुश्किल दौर से गुज़र रही हो, लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाना अहम है। यह इंसान-इंसान पर निर्भर करता है कि आपको किस बात में ख़ुशी ढूंढनी है, और किस बात में कमी। मैंने ख़ुशी को चुना है और अपने काम पर ध्यान देना पसंद करता हूं और आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा।''

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस