Move to Jagran APP

Kamya Punjabi Film: काम्या पंजाबी भी इस फिल्म से बनीं प्रोड्यूसर, मगर पैसे कमाना उद्देश्य नहीं

Kamya Punjabi Film काम्या पंजाबी अपनी शॉर्ट फिल्म वॉय नॉट डॉटर? (बेटियां क्यों नहीं?) से निर्माण के क्षेत्र में उतरी हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 12:38 PM (IST)
Kamya Punjabi Film: काम्या पंजाबी भी इस फिल्म से बनीं प्रोड्यूसर, मगर पैसे कमाना उद्देश्य नहीं
Kamya Punjabi Film: काम्या पंजाबी भी इस फिल्म से बनीं प्रोड्यूसर, मगर पैसे कमाना उद्देश्य नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स अब प्रोडक्शन की ओर अपना हाथ बढ़ा रहे हैं। अब इस लिस्ट में महिला टेलीविजन अभिनेत्री काम्या पंजाबी का नाम भी जुड़ गया है। काम्या अपनी शॉर्ट फिल्म 'वॉय नॉट डॉटर?' (बेटियां क्यों नहीं?) से निर्माण के क्षेत्र में उतरी हैं। उनका कहना है कि वह निर्माता बनने के बारे में नहीं सोच रही थीं, लेकिन इस फिल्म का विषय उन्हें लोगों तक पहुंचाना जरूरी लगा, इसलिए निर्माता बन गईं।

loksabha election banner

बकौल काम्या, लोग कहते हैं कि कन्या भ्रूण हत्या नहीं करनी चाहिए। बेटा-बेटी में कोई अंतर नहीं होता है। लेकिन सिर्फ बातें ही करते हैं। उसके बारे में कोई फिल्म बनाकर नहीं बताता है। मैंने इस फिल्म में यही दिखाया है कि जब मुश्किल परिस्थिति में बेटा और बेटी में से चुनने का वक्त आता है, तो ज्यादातर बेटों को ही चुना जाता है। मैं खुद एक बेटी की मां हूं, ऐसे में मेरे जेहन में था कि इस विषय पर कुछ बनाना चाहिए। इस फिल्म से पैसे कमाने का कोई उद्देश्य नहीं बनाया है।

View this post on Instagram

Every time I watch this film I cry a little more, with every tears in my eyes my question to the society becomes louder....... Why Not Daughter? Out now 🙏🏻 link in my bio @buntynegi @pocketfilmsin #whynotdaughter

A post shared by Kamya Shalabh Dang (@panjabikamya) on

काम्या का कहना है कि हम तीन बहनें हैं। हमारे माता-पिता ने हमें हर तरह की आजादी दी है। हालांकि मां के मन में बेटे की ख्वाहिश थी, लेकिन उन्होंने कभी शिकायत नहीं की। मैं मध्यमवर्गीय परिवार में पली-बढ़ी हूं जहां बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया जाता है। इस फिल्म की शूटिंग बंद कमरे में न करके हिमाचल प्रदेश में की गई है। काम्या कहती हैं कि फिलहाल आगे कौन-सी फिल्म बनाऊंगी, इसके बारे में सोचा नहीं है, लेकिन यह बात तय है कि जो भी फिल्म होगी, उसमें लोकेशन नए नजर आएंगे।

View this post on Instagram

Give urself a break from everything that is happening around n Smile... it matters 💫

A post shared by Kamya Shalabh Dang (@panjabikamya) on

इसी साल शादी के बंधन में बंधी काम्या काम और नई जिम्मेदारियों को लेकर कहती हैं कि मेरे पति शलभ डैंग हेल्थकेयर से जुड़े हैं। उसके बावजूद वह मेरे काम को समझते हैं और बहुत सपोर्टिव हैं। उनकी वजह से अब बेहतर पता है कि कोरोना काल में किस तरह की सावधानियां बरतनी चाहिए। हाल ही में काम्या ने चीन के खिलाफ भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था चीन के कुशासन के बीच नए सिरे से शुरुआत करने और आंदोलन में शामिल होने का समय आ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.