नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे के अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते दिनों उन्होंने खुलासा किया था कि वह आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, लेकिन अब वह शारीरिक तौर पर भी मुश्किलों में आ गए हैं। लोकेंद्र सिंह राजावत ने अपनी एक टांग गंवा दी है। डायबिटीज की बढ़ती परेशानी के चलते घुटने से नीचे से उनकी एक टांग को काटना पड़ा है।

इस बात की जानकारी लोकेंद्र सिंह राजावत ने खुद दी है। उन्होंने ईटी टाइम्स से बातचीत की। इस दौरान लोकेंद्र सिंह राजावत ने अपने बढ़ी आर्थिक परेशानी से लेकर डायबिटीज को लेकर लंबी बात की। उनका कहा है कि डायबिटीज की बीमारी को हल्के में नहीं लेना चाहिए। लोकेंद्र सिंह राजावत की डायबिटीज परेशानी उस समय ज्यादा बढ़ गई जब वह कोरोना महामारी के चलते आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे।

पैसों की कमी के चलते लोकेंद्र सिंह राजावत स्ट्रेस में रहने लगे, जिसके चलते उनका डायबिटीज का लेवल बढ़ता चला गया और टांग कटवाने की नौबत आ गई है। अपनी इस परेशानी को लेकर लोकेंद्र सिंह राजावत ने कहा, 'मैं कुछ नहीं कर सकता था। मैं कोविड महामारी से पहले अच्छी तरह से काम कर रहा था, लेकिन अब काम बहुत कम होने लगा और घर पर एक हर समय आर्थिक तंगी का तनाव बना रहता था।'

लोकेंद्र सिंह राजावत ने आगे कहा, 'यह सब तब शुरू हुआ जब मेरे दाएं पैर में कॉर्न बनने शुरू हो गए थे, लेकिन मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया। यह एक संक्रमण बन गया जो बोन मैरो में फैल गया और कुछ ही समय में मेरे शरीर में फैलता चला गया। मुझे गैंग्रीन हो गया था। ऐसे में मेरे पास खुद को बचाने का यही एक ही तरीका था, घुटने तक के पैर को कटाना पड़ा।'

डायबिटीज को लेकर अपनी लापरवाही जताते हुए लोकेंद्र सिंह राजावत ने कहा, 'मैं सोचता हूं कि काश 10 साल पहले, जब डायबिटीज हुई तभी से मुझे ध्यान रखना चाहिए था। हम कलाकार का कोई फिक्स वक्त नहीं होता है, न खाने का टाइम होता है। मुश्किल परिस्थियों में काम करने की वजह से इसका सीधा असर मेरी सेहत पर पड़ता है, जिससे हमारा और स्ट्रेस बढ़ता है। इसकी वजह से डायबिटीज हो जाती है। इस दौरान मुझे CINTA के ओर से वित्तीय सहायता मिली है। बहुत से कलाकारों ने मेरे स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए फोन भी किए हैं।' आपको बता दें कि लोकेंद्र सिंह राजावत 'जोधा अकबर', 'ये है मोहब्बतें', 'सीआईडी' और 'क्राइम पेट्रोल' जैसे शोज में काम कर चुके हैं।  

Edited By: Anand Kashyap