नई दिल्ली, जेएनएन। टीवी का चर्चित सिंगिंग ​रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' के फिनाले की अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी हैं। कहने का अर्थ ये है कि ये शो अब अपने अंतिम पड़ाव तक पहुंचने वाला है। इस शो का फिनाले 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन होने वाला है जो 12 घंटे तक चलेगा। अब तक के सबसे बड़े इस फिनाले को 15 अगस्त के मौके पर यह दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक टेलिकास्ट किया जाएगा। इसे लेकर कंटेस्टेंट ही नहीं बल्कि दर्शक और शो के जजेस भी काफी एक्साइटेड हैं।

​'इंडियन आइडल 12' के फिनाले में टॉप 6 कंटेस्टेंट पवनदीप राजन, अरुणिता कांजीलाल, सायली कांबले, शनमुखप्रिया, निहाल तारो, मोहम्मद दानिश पहुंच चुके हैं। सभी के बीच जीत को लेकर भारी टक्कर देखने के मिलेगा। आइए शो के अंतिम चरण पर पहंचने से पहले एक नजर डालते हैं टॉप 6 फाइनलिस्ट पर और शो में उनके अबतक के सफर पर।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Pawandeep Rajan (@pawandeeprajan)

पवनदीप राजन

मल्टी टैलेंटेड कंटेस्टेंट पवनदीप राजन को इस सीजन का तगड़ा दावेदार माना जा रहा है। शो के शुरुआत से पवनदीप जिस तरह से अपने एक एक टैलेंट को दिखा रहे हैं उससे न सिर्फ बाकी कंटेस्टेंट और जज बल्कि शो पर हर सप्ताह आने वाले गेस्ट भी हैरान रह गए। उत्तराखंड के चंपावत के रहने वाले पवनदीप भले ही कम बोलते हो लेकिन उनकी करिश्माई आवाज हर किसी के सिर चढ़कर बोलती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Pawandeep Rajan (@pawandeeprajan)

अरुणिता कांजीलाल

'इंडियन आइडल 12' में अरुणिता कांजीलाल को लेकर दर्शकों को उम्मीद है कि वह विनर का ताज अपने नाम कर के इतिहास रच सकती हैं। अरुणिता की मधुर आवाज हर किसी को अपना दीवाना बना रही है। कोलकाता की अरुणिता और पवनदीप के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। पूरे सीजन अरुणिता अपनी गायकी के साथ पवनदीप संग अपने रिलेशनशिप को लेकर भी खूब चर्चा में रही हैं। वहीं दर्शकों को भी दोनों की जोड़ी खूब भाती है। हलांकि दोनों ने कई बार इस बात को साफ किया कि वो सिर्फ एक अच्छे दोस्त हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sayli Kamble (@saylikamble_music)

सायली कांबले

मुंबई, महाराष्ट्र की रहने वाली सायली कांबले बेहद सुरीली आवाज की धनी हैं। वह अपनी सिंगिंग का जादू बिखरने में पीछे नहीं हैं। यही कारण है कि सायली शो में भाग लेने वाले कई कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ते हुए फिनाले तक पहुंची हैं। हलांकि कई बार उन्हें ट्रोल भी किया गया लेकिन उन्होंने इन सभी बातों को दरकिनार करते हुए सिर्फ अपने काम पर ध्यान दिया। सायली की आवाज को जज ने इतना पसंद किया कि कई बार उनकी आवाज की तुलना लता मंगेशकर और आशा भोसले तक से की जा चुकी है। सायली की पर्सनल लाइफ को कई बार शो में इमोशल तौर पर भी दिखाया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Mohd Danish (@mohd.danish.official)

शनमुखप्रिया 

आंध्र प्रदेश के विजाग में जन्मी शनमुखप्रिया ने महज चार साल की उम्र में ही सिंगिंग की दुनिया में अपना कदम रख दिया था। 'इंडियन आइडल 12' में शनमुखप्रिया को सबसे कड़क आवाज के लिए जाना जाता है। वो जिस तरह से बिजली की तरह गाती हैं उनका यही अंदाज उन्हें दूसरे कंटेस्टेंट से अगल करता है। उनकी आवाज ने संगीतकार अनु मलिक को इतना प्रभावित किया उन्होंने शन्मुखप्रिया को बॉलीवुड ब्रेक का वादा किया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Mohd Danish (@mohd.danish.official)

निहाल तारो

'इंडियन आइडल 12' सीजन के भुलक्कड़ सिंगर कहे गाने वाले निहाल तारो अपनी आवाज के साथ ही अपनी हेयरस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। निहार ने फिनाले के लिए जबरदस्त तैयारियां की हैं। कर्नाटक, मंगलौर के रहने वाले निहार काफी सुलझे हुए सिंगर माने जाते हैं। फिलहाल उनके फिनाले लुक को देखने के लिए सभी काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Mohd Danish (@mohd.danish.official)

मोहम्मद दानिश

इस सीजन के सबसे स्टाइलिश कंटेस्टेंट मोहम्मद दानिश अपनी आवाज के साथ अपने लुक से भी फैंस को दीवाना बना चुके हैं। वहीं इस बार दानिश और पवनदीप के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़र नगर के रहने वाले दानिश की आवाज का जादू जज हिमेश रेशमिया के सिर इस कदर चढ़ा कि उन्होंने शो के खत्म होने से पहले ही उन्हें गाने का मौका दिया है।

 

Edited By: Priti Kushwaha