Move to Jagran APP

Hindustani Bhau Controversy: इंस्टाग्राम के बाद हिंदुस्तान भाऊ फेसबुक अकाउंट भी सस्पेंड, जानें पूरा मामला

Hindustani Bhau Controversy अपने इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया वीडियो की वज़ह से फेमस हुए हिंदुस्तानी भाऊ का पहले इंस्टाग्राम और अब फेसबुक अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 05:54 PM (IST)
Hindustani Bhau Controversy: इंस्टाग्राम के बाद हिंदुस्तान भाऊ फेसबुक अकाउंट भी सस्पेंड, जानें पूरा मामला
Hindustani Bhau Controversy: इंस्टाग्राम के बाद हिंदुस्तान भाऊ फेसबुक अकाउंट भी सस्पेंड, जानें पूरा मामला

 नई दिल्ली,जेएनएन। Hindustani Bhau Controversy: बिग बॉस 13 के प्रतिभागी रहे हिंदुस्तानी भाऊ यानी विकास पाठक इस वक्त चर्चा में हैं। अपने इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया वीडियो की वज़ह से फेमस हुए हिंदुस्तानी भाऊ का पहले इंस्टाग्राम और अब फेसबुक अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। हुआ यूं है कि भाऊ ने अपने अकाउंट पर एक आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया, जिसे कविता कौशिक समेत कई सेलेब्स ने रिपोर्ट किया। इसके बाद उनका इंस्टाग्राम अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद ठीक यह स्थिति उनके फेसबुक अकाउंट के साथ हुई। अब फेसबुक  पर हिंदुस्तानी भाऊ का पेज सर्च करने पर नहीं मिलेगा। 

loksabha election banner

क्या है मामला

भाऊ के वीडियो पर सबसे पहले स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने आपत्ति जताई। कुणाल कामरा ने महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख और मुंबई पुलिस को टैग करते हुए भाऊ पर हिंसा भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया। कुणाल ने ट्वीट करके लिखा- 'हिंसा के लिए उकसाना एक अपराध है। यह भीड़ को इकट्ठा किया जा रहा है और नफ़रत फैलाने की कोशिश है। यह बेहद चिंताजनक है। हिंसा भड़क सकती है। सिस्टम साइड में जैसी टिप्पणी संविधान का अपमान हैं।'

इसके बाद इस कुणाल कामरा के इस ट्वीट पर फराह ख़ान और कविता कौशिश जैसे सेलेब्स ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी। दोनों ही सेलेब्स ने भी कार्रवाई की मांग की। इसके बाद पहले इंस्टाग्राम और अब फेसबुक से भाऊ के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम के बाद लोगों ने भाऊ के फेसबुक पेज को रिपोर्ट किया। कम्युनिटी गाइडलाइन्स का हवाला देते हुए अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया। 

पहले भी विवादों में रहे हैं भाऊ

यह पहली बार नहीं है, जब हिंदुस्तानी भाऊ विवादों में आए हों। इससे पहले भी वह विवादों में रह चुके हैं। हाल ही में उन्होंने संजय दत्त की बीमारी को मूवी के लिए स्टंट बताया था। इसके अलावा एकता कपूर की वेब सीरीज़ को लेकर भी काफी आपत्तिजनक बातें कही थीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.