Move to Jagran APP

Hindi Diwas 2020: शुभांगी अत्रे समेत इन टीवी सेलेब्स ने बताया- क्यों ख़ास हैं हिंदी विषय के टीचर

Hindi Diwas 2020 हिंदी दिवस के मौके पर भाबी जी घर पर हैं कि शुभांगी अत्रे समेत टीवी सेलेब्स बताया उनके हिंदी टीचर क्यों ख़ास हैं....

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 09:14 AM (IST)
Hindi Diwas 2020: शुभांगी अत्रे समेत इन टीवी सेलेब्स ने बताया- क्यों ख़ास हैं हिंदी विषय के टीचर
Hindi Diwas 2020: शुभांगी अत्रे समेत इन टीवी सेलेब्स ने बताया- क्यों ख़ास हैं हिंदी विषय के टीचर

नई दिल्ली,जेएनएन। Hindi Diwas 2020: भारत में भाषा को लेकर लगातार एक चर्चा चलती रहती है। ख़ास बात है कि इन सबके बीच देश से बाहर हिंदी ही हमारी पहचान बनती है। स्कूल टाइम में भी हिंदी पढ़ाने वाले टीचर से एक अलग किस्म का रश्क और मोहब्बत दोनों होती है। ऐसे ही टीचर को टीवी सेलेब्स ने भी याद किया है। आइए जानते हैं...

loksabha election banner

हप्पू सिंह के नाम से फेमस योगश त्रिपाठी बताते हैं कि मेरा अपने हिंदी शिक्षक के साथ थोड़ा खट्टा-मीठा रिश्ता रहा। वह काफी अनूठे किस्म के शख्स थे। बनियान, लुंगी और हाथ में रेडियो उनके ट्रेडमार्क हुआ करते थे और उनके सिखाने का तरीका भी उनके जैसा ही अनोखा था। योगेश यह भी बताते हैं कि उनकी इस भाषा पर पकड़ भी हिंदी टीचर की वज़ह से हुआ।

'भाबीजी घर पर हैं' में मनमोहन का किरदार निभाने वाले रोहिताश्व गौड़ बताते हैं कि हिंदी भाषा हम सभी को एक धागे में पिरोती है। घर और कामकाज, दोनों जगह हिंदी मेरी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा है। छात्र जीवन में यह मेरा पसंदीदा विषय था। मैं अपने बच्चों को हिंदी में बातचीत के लिए प्रोत्साहित करता हूं। वहीं, अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली शुभांगी अत्रे कहती हैं कि मेरी मां ने मुझे हिंदी सिखाई, और यही कारण है कि मैं भाषा में बहुत अच्छी हूं। मुझे अपने हिंदीभाषी होने पर गर्व है और मेरा ख्याल है कि सभी को ऐसा ही महसूस करना चाहिए। इसके अलावा कई और टीवी सेलेब्स विदिशा श्रीवास्तव, मनीष वाधवा और जितेन लालवानी ने फैंस को हिंदी दिवस के लिए विश किया है।

इसे भी पढ़िए- Hindi Diwas 2020: विदेश में हिन्दी बोलने वाला मिल जाए तो कैसा लगता है? इन फिल्म सेलेब्स से जानें

आपको बता दें कि 14 सितंबर को हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसे पीछे वज़ह है कि इसी दिन साल 1949 में हिंदी भाषा को राज्यभाषा के तौर पर अपनाया गया। यह इस वक्त दुनिया की तेजी प्रचलित होती भाषाओं में है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.