Move to Jagran APP

Hina Khan को जब 'डस्की' होने की वजह से कश्मीरी लड़की के रोल के लिए कर दिया गया था रिजेक्ट, छलका ग्लैमरस एक्ट्रेस का दर्द

बिग बॉस 11 में रनर अप रह चुकीं हिना ख़ान ने अभिनय की दुनिया में लम्बा सफ़र तय किया है। यह रिश्ता क्या कहलाता है शो के ज़रिए लोकप्रिय हुईं हिना आज एक जाना-पहचाना नाम हैं। हाल ही में वो प्रोड्यूसर की भूमिका में भी नज़र आयीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 07:24 AM (IST)
Hina Khan को जब 'डस्की' होने की वजह से कश्मीरी लड़की के रोल के लिए कर दिया गया था रिजेक्ट, छलका ग्लैमरस एक्ट्रेस का दर्द
Hina Khan was rejected for her skin color. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे की चर्चित अदाकार हिना ख़ान अब भले ही ग्लैमरस एक्ट्रेसेज़ में शुमार हों, मगर एक वक़्त ऐसा भी था, जब उन्हें अपने डस्की स्किन कलर की वजह से एक प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया था। अहम बात यह है कि उस प्रोजेक्ट में हिना को कश्मीरी लड़की का किरदार निभाना था, जो वो हैं। इसका दर्द हिना को आज भी है। 

loksabha election banner

बिग बॉस 11 में रनर अप रह चुकीं हिना ख़ान ने अभिनय की दुनिया में लम्बा सफ़र तय किया है। यह रिश्ता क्या कहलाता है शो के ज़रिए लोकप्रिय हुईं हिना आज एक जाना-पहचाना नाम हैं। हाल ही में वो प्रोड्यूसर की भूमिका में भी नज़र आयीं। वूट पर रिलीज़ हुई फ़िल्म लाइंस में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाने के साथ इसका सह-निर्माण भी किया। ईटाइम्स के बातचीत में अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए हिना ने खुलासा किया कि अपने डस्की कॉम्प्लेक्शन की वजह से उन्हें एक प्रोजेक्ट छोड़ना पड़ा था। एक्ट्रेस ने कहा कि वो प्रोजेक्ट के बारे में तो नहीं बता सकतीं, मगर उन्हें याद है कि वो इसका हिस्सा इसलिए नहीं बन सकीं, क्योंकि ज़्यादा कश्मीरी नहीं दिखती थी।

 

View this post on Instagram

A post shared by HK (@realhinakhan)

हिना कहती हैं- मैं कश्मीरी हूं और धारा प्रवाह कश्मीरी बोल सकती हूं, लेकिन मुझे कास्ट नहीं किया गया, क्योंकि मेरा रंग डस्की था और मैं बहुत गोरी नहीं हूं। मुझे वाकई बुरा लगा था। जब आप भाषा इतनी अच्छी तरह बोलते हो तो किरदार के साथ कमाल कर सकते हो। हिना ने कहा कि उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कोशिश करती रहीं। 

हिना ने 2007 से 2016 तक यह रिश्ता क्या कहलाता है में काम किया था। इस शो में अक्षरा सिंघानिया के किरदार में उन्हें ज़बरदस्त लोकप्रियता मिली थी। कसौटी ज़िंदगी शो में हिना ने कोमोलिका का रोल निभाया था। यह किरदार भी काफ़ी चर्चित रहा। 2020 में हिना नागिन 5 में नज़र आयी थीं। बिग बॉस 14 में भी हिना ख़ान सिद्धार्थ शुक्ला के साथ सीनियर के रूप में दिखायी दी थीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.