Move to Jagran APP

20 साल बाद होने जा रही है 90 के दशक के इस मशहूर टीवी धारावाहिक की वापसी

शो स्वाभिमान में खास ट्विस्ट यह है कि यह 20 साल के लंबे लीप के साथ वापस टीवी पर दिखाया जाएगा।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 10:19 AM (IST)
20 साल बाद होने जा रही है 90 के दशक के इस मशहूर टीवी धारावाहिक की वापसी
20 साल बाद होने जा रही है 90 के दशक के इस मशहूर टीवी धारावाहिक की वापसी

मुंबई। पूरानी सुपरहिट फिल्मों के तो रीमेक लंबे समय से बनते आए हैं और आज भी फिल्ममेकर्स एेसा कर रहे हैं। बात करें अगर टीवी सीरियल्स की तो हाल ही में खबर आई थी और हमने आपको बताया भी था कि, टीवी क्वीन एकता कपूर जल्द अपने प्रसिद्ध शो 'कसौटी ज़िंदगी की' को नए सिरे से शुरू करने वाली हैं। इसका टीज़र भी एकता ने रिलीज़ कर दिया है। टीवी धारावाहिक के दर्शकों के लिए अब एक और अच्छी खबर आ रही है कि, 90 के दशक का मशहूर टीवी धारावाहिक एक बार फिर उनके सामने होगा।

prime article banner

जी हां, 90 के दशक का प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक 'स्वाभिमान' एक बार फिर दर्शकों के सामने होगा। 90 के दशक में जब 'के' से शुरु होने वाले धारावाहिक नहीं थे, तब दूरदर्शन पर 'स्वाभिमान' और 'शांति' जैसे सीरियल काफी प्रसिद्ध थे। टीवी धारावाहिक 'स्वाभिमान' जिसका विक्रम भट्ट ने निर्देशिन किया था, अब 21 सालों बाद स्क्रीन पर वापसी करने जा रहा है। इस शो के अभिनेता रोहित रॉय ने मिड-डे से खास बातचीत में बताया कि वे सभी विक्रम भट्ट के साथ काम करने के लिए 20 साल से इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा, हम एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे। जब मैं 'स्वाभिमान' की शूटिंग कर रहा था जिसका निर्देशन महेश भट्ट कर रहे थे, तो विक्रम भी महेश भट्ट साहब के साथ काम कर रहे थे। उनके पिता प्रवीण भट्ट शो के डीओपी थे। इस बीच हमने कोलेबोरेट करने की कोशिश की लेकिन चीजे वैसी नहीं हो पाई। लेकिन इस बात की खुशी है कि हम फिर से साथ आए हैं।

आगे रोहित ने बताया कि, प्रोड्यूसर अमित खन्ना ने मुझे शो के बारे में गौर करने की सलाह दी। और मैं इसके लिए उत्सुक भी हूं। शो की स्टोरी लाइन वही रहेगी। हालांकि, शो में 20 साल का लीप जरूर आएगा। मैं ऋषभ मल्होत्रा की उसी भूमिका में नजर आऊंगा। कहानी की बात करें तो इस शो में कहानी हमारे बच्चों की के इर्द-गिर्द घूमेगी। आपको बता दें कि, शो 'स्वाभिमान' में खास ट्विस्ट यह है कि यह 20 साल के लंबे लीप के साथ वापस टीवी पर दिखाया जाएगा।

बता दें कि, जब ये धारावाहिक दूरदर्शन पर आता था तब टीवी अभिनेत्री किट्टू गिडवानी, अंजू महेंद्रू, रोहित रॉय, दीपक पराशर, आशुतोष राणा, अभिमन्यु सिंह और कुनिका ने शो में प्रमुख भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें: सलीम खान ने अपने बच्चों को पसंदीदा शादी की दी थी छूट, तो फिर सलमान...

अगर बात करें एकता के शो कसौटी ज़िंदगी की तो साल 2001 में शुरू हुए इस शो को लोगों ने बहुत पसंद किया था। यह शो पूरे 8 सालों तक चला था और शायद यही वजह है कि एक बार फिर इस शो को रिक्रिएट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘भारत’ छोड़कर इंडिया वापस आईं प्रियंका चोपड़ा आज से करेंगी ये काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.