अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. एकता कपूर एक बार फिर से अपने हिट टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ लेकर आ रही हैं. इस बार इस शो में प्रेरणा और अनुराग का किरदार एरिका फ़र्नान्डिस और पार्थ सम्थान निभाने जा रहे हैं.

सोशल मीडिया में इस शो को लेकर काफी सवाल भी खड़े हुए. इस शो को लेकर कई फैन्स का मानना है कि ‘कसौटी...’ का सीक्वल नहीं बनना चाहिए. एकता से जब यही सवाल किया गया तो एकता का जवाब है कि वह जानती हैं कि हां, ये सच है कि ये एक बहुत बड़ा रिस्क है लेकिन जब आप जब किस शो का री-बूट करते हैं तो उसे बिल्कुल उसी रूप में नहीं दिखाते हैं, जैसा पहले के शो में दिखाया था और मेरे शो में भी प्रेरणा और अनुराग उसी रूप में नहीं दिखेंगे, जैसे पहले भाग में दिखे थे. वह मॉडर्न डे के मुताबिक दिखेंगे.

एकता कहती हैं कि लेकिन यही इसकी ब्यूटी है कि हम इसे दिखायेंगे. मैं आलोचनाओं को लेकर कोई हेडेक नहीं लेती हूं. मुझे पता है कि लोग मुझे क्रिटीसाइज़ करेंगे, ताने मारेंगे, मुझसे नफरत करेंगे, मुझसे असहमत होंगे. ट्रोल करेंगे, लेकिन मैं वहीं करुँगी जो मुझे करना है. बता दें कि इस शो की शुरुआत स्टार प्लस पर बहुत जल्द ही हो रही. फिलहाल इस शो का पहला प्रोमो जारी कर दिया गया है और दूसरे प्रोमो की शूटिंग भी शुरू हो गई है. खबर है कि शो में हिना खान खलनायिका की भूमिका में नज़र आने वाली है. वहीं कई और नए चेहरे भी शो का हिस्सा बनने वाले हैं, जिनके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

साल 2001 का ये लोकप्रिय सोप ओपेरा ' कसौटी ज़िन्दगी की ' का दूसरा सीज़न अगले महीने शुरू हो रहा है। शो का नाम 'कसौटी ज़िन्दगी के' (KAY) रखा गया है. शो का पहला प्रोमो जारी किया गया है जिसमें टाइटल सॉन्ग के साथ एक रोमांटिक कपल को दिखाया गया है. कसौटी, कहानी प्रेरणा और अनुराग बसु की कहानी रही है। प्रेरणा का रोल पहले भाग में श्वेता तिवारी ने निभाया था और अनुराग का शेजान खान ने बाद में उन्हें हितेन तेजवानी ने रिप्लेस किया था.

इस बार प्रेरणा का रोल एरिका फर्नांडिस निभा रही हैं लेकिन एकता ने बाकी के नामों को अभी छिपा कर रखा है. बता दें  कि कसौटी ज़िन्दगी की , टीवी की दुनिया का तीसरा सबसे अधिक समय तक चलने वाला ड्रामा सीरियल रहा है।एकता के ही क्योंकि सास भी कभी बहू थी और कहानी घर घर की, पहले और दूसरे स्थान पर हैं. इस शो में उर्वशी ढोलकिया ने कोमलिका का किरदार निभाया था और वो भी घर घर में बेहद लोकप्रिय रहा. यही नहीं मिस्टर बजाज का किरदार निभाने वाले रॉनित रॉय को भी लोगों ने बहुत पसंद किया था.

यह भी पढ़ें: Box Office: साऊथ में कमल हासन की विश्वरूपम 2 का शानदार वीकेंड

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस