मनोज खाडिलकर, मुंबई। छोटे परदे की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर ने फिल्मों में अपना दमखम दिखाया है और अब वो वेब सीरीज़ में भी पैठ बनाना चाहती हैं। हाल ही में उनकी वेब सीरीज़ गंदी बात आई तो चारो तरफ़ जमकर आलोचना हुई। एकता कहती हैं कि सवालों से न भागने वालों के लिए इस सीरीज़ में अच्छाई है।

एकता कपूर इन दिनों अपने टीवी शो ये है मोहब्बतें के 1500 एपिसोड का जश्न मना रही हैं। इस दौरान जागरण डॉट कॉम से हुई ख़ास बातचीत में एकता से जब पूछा गया कि सास-बहू के फ़ैमिली एंटरटेनमेंट के चलते घर घर में नाम बना उनकी प्रोडक्शन कंपनी को गंदी बात जैसा वेब शो बनाने की जरुरत क्या थी? एकता ने कहा कि इस शो में ऐसी बहुत सारी ख़ूबसूरत बातें है जो लोग जानना चाहते हैं लेकिन सेक्स के नाम पर छिपते फिरते हैं। ऐसे सवाल घर परिवार या कभी कभी दोस्तों तक में नहीं करते लेकिन उनके दिल में हमेशा इस तरह के सवाल बने रहते हैं। एकता के मुताबिक वो उन सवालों के जवाब को उस आम आदमी को एकांत में पहुँचाना चाहती थीं इसलिए वेब का इस्तेमाल किया।

एकता कहती हैं कि आज मनोरंजन के तीन स्वाद हो गए हैं। यंग जनरेशन जो अपने लिए मनोरंजन ढूंढती है वो वेब का ही इस्तेमाल करती है। कोई जरुरी नहीं कि वो उस पर अश्लील सामग्री ही देख रहा हो। लोग एक्शन या एडवेंचर देखते हैं, लड़कियां मेकअप के शो देखती हैं। उन्हें वहां उनका स्पेस मिल जाता है। भारत में आज भी लोग परिवार के साथ दो घंटे बिताना पसंद करते हैं और तब टीवी का महत्व हो जाता है। हफ़्ते में एक दिन दोस्तों या परिवार के साथ बाहर का मनोरंजन चाहिए तो फिल्में हैं। अब ऐसा ही चल रहा है और आगे भी चलेगा। एकता कपूर ने कहा कि टीवी के शोज़ कभी खत्म नहीं हो सकते। आजकल एपिसोड कम हो गए हैं क्योंकि किरदारों के साथ कनेक्टिविटी खत्म हो रही है। करीब 89 प्रतिशत लोग पांच या दस साल से चल रहे सीरियल छोड़ते है नहीं। नया भले ही जल्द ही बंद कर दें लेकिन पुराने से लगाव है क्योंकि उनकी कनेक्टिविटी उस शो के साथ नहीं बल्कि किरदारों के साथ बन गई है।

इशिता नंबर तीन

एकता कपूर अपने करियर में दिव्यांका त्रिपाठी के ये है मोहब्बतें में निभाये गए इशिता के किरदार को अपनी पसंदीदा सूची में तीसरे स्थान पर रखती हैं। दूसरा स्थान उन्होंने कहानी घर घर की शो की पार्वती को दिया है, जो रोल साक्षी तंवर ने निभाया था और पहला स्थान तुलसी वीरानी को दिया है। क्योंकि सास भी कभी बहू सीरियल ने वो रोल स्मृति ईरानी ने निभाया था।

यह भी पढ़ें: महाभारत में अब बस इतना इंतज़ार, 1000 करोड़ लागत से बनेगी ये भव्य फिल्म

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस