मुंबई। छोटे परदे के हिट सीरियल ' तारक मेहता का उल्टा चश्मा ' अक्सर टॉप 5 में बना रहता है। घर घर में लोकप्रिय इस सीरियल को पिछले दिनों एक बड़ा झटका तब लगा था जब डॉक्टर हंसराज हाथी का रोल निभा रहे कवि कुमार आज़ाद का निधन हो गया। उनकी जगह नया कलाकार भी मिल गया है और इस शो की स्टार दया बेन को लेकर भी ख़ुशख़बर है।

सीरियल में दया बेन का रोल निभाने वाली दिशा वकानी की वापसी होने जा रही है। शो के निर्माता असित कुमार मोदी के मुताबिक दया बेन की वापसी के लिए बातचीत चल रही है और हो सकता है कि दो महीने बाद वो इस शो की शूटिंग शुरू कर दें। दिशा वकानी पिछले साल सितंबर में तब शो को छोड़ कर चली गईं थीं जब उनकी डिलेवरी की डेट करीब आ रही थी। 30 नवंबर को उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम स्तुति रखा। दिशा अपनी बच्ची की परवरिश के चलते ही शो से दूर हैं लेकिन उनकी जगह किसी रिप्लेसमेंट का फैसला नहीं किया गया है। पिछले दिन जब उनकी बेटी सात महीने की हुई थी तब उन्होंने एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी।

तीन साल पहले दिशा ने मयूर पंड्या के साथ शादी की थी। दिशा वकानी ने गुजराती नाटक कमाल पटेल वर्सेस धमाल पटेल और लाली लीला से अपना करियर शुरू किया था। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में आने से पहले उन्होंने शाहरुख़ खान की फिल्म देवदास और ऋतिक रोशन की जोधा अकबर में भी काम किया। साल 2008 में जब से तारक मेहता का उल्टा चश्मा शुरू हुआ तब से वो शो का हिस्सा हैं। शो में उनकी और जेठा लाल का किरदार निभा रहे दिलीप जोशी की जोड़ी को टीवी के हिट जोड़ी माना जाता है।

आ रहे हैं नये हाथी –

शो में डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद के निधन के बाद जब उनकी जगह खाली हो गई थी तो शो में पूरे हाथी परिवार को ही कुछ समय के लिए हटा दिया गया। हाल ही में निर्मल सोनी को हाथी के रोल के लिए फाइनल किया गया। वो इस सीरियल की शुरुआत में हाथी का ही किरदार निभाते थे। इन दिनों शो के जो नए प्रोमो चल रहे हैं उसमें हाथी परिवार के आगमन की सूचना दी जा रही है। गोकुलधाम में इस बार की गणपति की पूजा डॉक्टर हाथी और उनकी पत्नी कोमल करेंगी।

यह भी पढ़ें: TV TRP: नंबर वन पर इस सीरियल का दबदबा कायम, क्या बिग बॉस करेगा उथल-पुथल

Posted By: Manoj Khadilkar