नई दिल्ली, जेएनएन। Coronavirus Lockdown: कोरोना वारयस की वज़ह से हुए लॉकडाउन में दूरदर्शन ने पुराने और फेमस शो के प्रसारण की शुरुआत की । इसके बाद अब लगातार और भी चैनल्स ऐसा ही  फैसला ले रहे हैं। सोनी टीवी, ज़ी टीवी और दूरदर्शन के बाद अब स्टार नेटवर्क के चैनल स्टार भारत ने भी एक ऐसा ही कदम लिया है। इस चैनल पर अपने समय के दो फेमस कॉमेडी शोज़ की वापसी होने जा रही है। इसमें पहला शो है 'साराभाई वर्सेज़ साराभाई' और दूसरा है 'खिचड़ी'।

इन शोज़ का टेलीकास्ट 6 अप्रैल से होगा। इस बात की जानकारी स्टार भारत ने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट से दी है। स्टार भारत ने ट्वीट करते हुए लिखा, '18 साल बाद, प्रफुल आ रहा है आप से मिलने फिर एक बार। देखिए 'खिचड़ी', 6 अप्रैल से, हर-रोज़ सुबह 11 बजे, सिर्फ़ भारत पर!' इस तरह एक और ट्वीट करके चैनल ने 'साराभाई वर्सेज़ सारभाई के बार में बताया। स्टार भारत ने लिखा, '6 साल बाद, इंद्रवदन आ रहा है आप से मिलने फिर एक बार! देखिए 'साराभाई Vs साराभाई', 6 अप्रैल से, हर-रोज़ सुबह 10 बजे, सिर्फ़ स्टार भारत पर!'

गौरतलब है कि सबसे पहले दूरदर्शन ने लॉकडाउन के माहौल में पुराने फेमस शोज़ का पुन: प्रसारण शुरू किया था। सोशल मीडिया पर भारी मांग के बाद रामानंद सागर की 'रामायण' और बी.आर. चोपड़ा की 'महाभारत' का प्रसारण किया गया। दोनों ही शोज़ को इस वक्त काफी अच्छी टीआरपी मिल रही है। इसके बाद दूरदर्शन पर ही 'शक्तिमान' और 'देख भाई देख' जैस शोज़ को री-टेलीकास्ट किया गया।

ये है वज़ह

चैनल्स के पुराने शोज़ को वापस से प्रसारित करने के पीछे एक बड़ी वजह है। लॉकडाउन से पहले ही कोराना वायरस आउटब्रेक के बाद 19 मार्च से टीवी शोज़ की शूटिंग बंद है। ऐसे में टीवी चैनल्स के पास अभी कुछ नया दिखाने को नहीं है। इस वजह से टीवी शोज़ अपने पुराने और फेमस शोज़ को वापस से प्रसारित कर रहे हैं। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस