नई दिल्ली, जेएनएन। कॉमेडियन Kapil Sharma कपिल शर्मा बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन हिट रहे हैं। वहीं, उनका शो The Kapil Sharma Show भी खूब पसंद किया जाता है। फिलहाल इस शो की टीआरपी कम है लेकिन एक समय यह नंबर 1 पर रहता था। लेकिन कपिल शर्मा के लिए और उनके फैंस के लिए बहुत अच्छी खबर आई है। कपिल शर्मा ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

दरअसल, कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में दर्ज हो गया है। कपिल ने भारत के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन का रिकॉर्ड कायम किया है। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन ने कपिल शर्मा को भारत में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन में से एक के रूप में चुना था जिसके लिए कपिल को सम्मानित किया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Congratulations 🎉🎉🎉 @kapilsharma & @ginnichatrath n all the kapilians♥♥ #Proudtobeyourfan #LoveYou #KeepShining #Celebrations

A post shared by GINNI.SHARMA.LOVERS (@ginnichatrath.lovers) on

इस उपलब्धि को हासिल करने पर कपिल की पत्नी गिन्नी चतरथ के एक फैन पेज की ओर से इंस्टाग्राम पर कपिल को दिए गए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन के सर्टिफिकेट की तस्वीर साझा की गई है। कपिल शर्मा ने भी अपनी इंस्टा स्टोरी पर सर्टिफिकेट का पोस्ट शेयर करते हुए सभी फैंस को प्यार और शुभकामनाएं जताने के लिए धन्यवाद किया है। 

कपिल शर्मा को इससे पहले भी कई बड़ी सफलता हासिल की है। कपिल शर्मा का नाम लगातार छह बार नाम फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी की टॉप 100 लिस्ट में आ चुका है। लेकिन पिछले साल वह इस लिस्ट में जगह नहीं बना पाए थे। बता दें कि, कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में कॉमेडी रियलिटी टेलीविजन शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से की थी। कपिल तब इस शो के विनर के रूप में उभरे थे। इसके बाद से कपिल शर्मा के करियर का ग्राफ ऊपर जाता गया। कपिल फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुके हैं। कपिल ने फिल्म 'किस किसको प्यार करूं' से बॉलीवुड में एक्टिंग डेब्यू भी किया था। इस फिल्म के बाद कपिल ने एक और फिल्म फिरंगी बनाई थी लेकिन यह कामयाब नहीं रही थी। 

यह  भी पढ़ें: फिल्म Sholay के सांभा की बेटियां जल्द रखेंगी बॉलीवुड में कदम

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस