नई दिल्ली, जेएनएन। सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन और भाभी चारू असोपा की शादी को लेकर कई दिनों से खबरें चल रही हैं कि दोनों की शादीशुदा ज़िंदगी ठीक नहीं चल रही है। दोनों के बीच अनबन चल रही है, राजीव लंबे वक्त से दिल्ली रह रहे हैं, जब्कि चारू अकेले मुंबई रह रही हैं। दोनों ने पहले इन खबरों पर चुप्पी साध रखी थी, पर अब दोनों ही इस पर खुलकर बयान देते हैं। चारू, राजीव से शिकायत करती हैं और राजीव का कहना है कि कोई चारू का ब्रेन वॉश करने की कोशिश कर रहा है।

हाल ही में चारू ने स्पॉब्वॉय को दिए इंटरव्यू में इस बारे में फिर से खुलकर बात की है। एक्ट्रेस ने कहा, ‘सब जानते हैं कि राजीव दिल्ली में है और मैं यहां मुंबई में अकेली रह रही हूं। इसके अलावा मैं भगवान से भी सवाल कर रही हूं कि अब आगे क्या? मैं ख़ुद भी भगवाने के इशारे का इंतज़ार कर रही हूं।

डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ के बारे में बात करते हुए चारू ने कहा, ‘ये सब देखकर और सुनकर यकीनन मुझे बहुत बुरा लगता है, लेकिन अच्छी बात ये है कि लोगों ने इसके बारे में बात करना शुरू कर दिया है। अगर पहले आप किसी से कहते थे कि मेंटल चेकअप करवा लो तो उन्हें लगता था कि हम पागल थोड़ी हैं?'

'मुझे लगता है कि अगर आप मानसिक तौर पर किसी भी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो आपको तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। अगर हमें ज़ुकाम-ख़ांसी भी हो जाती है तो हम डॉक्टर के पास चले जाते हैं, तो मेंटल हेल्थ को लेकर डॉक्टर के पास जाने में क्या दिक्कत है?अगर आपको लगता कि आपके नेचर में बदलाव हो रहा है, आपको बहुत रोना आ रहा है, गुस्सा आ रहा है, आपके मूड बार-बार बदल रहे हैं तो आपको डॉक्टर से सलाह लेना चाहिए। मुझे भी लगता है कि मानसिक परेशानी होना अभी भी हमारे देश में एक टैबू है, गुस्से को लोग बीमारी नहीं मानते,जब्कि गुस्सा भी एक बीमारी है’।

'मेरे दोस्तों को लग रहा है कि कहीं मैं डिप्रेशन में तो नहीं हूं। मैं ख़ुद को कुछ कर न लूं। कई लोगों ने मुझसे पूछा चारू तुम ठीक हो? हम तुम्हारें साथ हैं, तुम ख़ुद को अकेला मत समझना। ये सब सुनकर मुझे अच्छा लगता है ’।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021