Move to Jagran APP

#BoysLockerRoom: गुस्से में बोलीं स्वरा भास्कर, 'ऐसे अपराधों के लिए सिर्फ फांसी काफी नहीं'

Boys Locker Room सोशल मीडिया पर इस वक्त ,BoysLockerRoom जबरदस्त ट्रेंड कर रहा है। इंस्टाग्राम पर ब्वॉयज लॉकर रूम’ नाम के ग्रुप की चैट सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 01:12 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 12:32 PM (IST)
#BoysLockerRoom: गुस्से में बोलीं स्वरा भास्कर, 'ऐसे अपराधों के लिए सिर्फ फांसी काफी नहीं'
#BoysLockerRoom: गुस्से में बोलीं स्वरा भास्कर, 'ऐसे अपराधों के लिए सिर्फ फांसी काफी नहीं'

नई दिल्ली, जेएनएन। सोशल मीडिया पर इस वक्त #BoysLockerRoom जबरदस्त ट्रेंड कर रहा है। इंस्टाग्राम पर 'ब्वॉयज लॉकर रूम’ नाम के ग्रुप की चैट सामने आने के बाद हर कोई गुस्से में है और लड़कों के खिलाफ सख्त सज़ा की मांग कर रहा है। अब इस पर बॉलीवुड सेलेब्स की भी प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट के जरिए अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है।

prime article banner

स्वरा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘#boyslockerroom हमें ये कहानी बता रही है कि कैसे कम उम्र में ही लड़कों में जहरीली पुरुषवादी सोच पनपना शुरू होती है। कम उम्र के लड़के खुशी-खुशी प्लान कर रहे हैं कि वो नाबालिग लड़कियों का कैसे यौनशोषण और सामूहिक यौनशोषण करेंगे। परिवार को और टीचर्स को इन बच्चों के साथ उनकी इस सोच के बारे में बातचीत करनी चाहिए। ऐसे जघन्य अपराध को रोकने के लिए सिर्फ दुष्कर्मियों को फांसी पर लटकाना काफी नहीं है। हमें उस सोच पर वार करना होगा जो किसी पुरुष को दुष्कर्मी बनाती है'। स्वरा के अलावा रिचा चड्ढा ने भी इस पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है।

Any teachers, parents on my timeline? 👇🏾 https://t.co/5XgIY8XAek" rel="nofollow

बालिका वधू फेम टीवी एक्टर शशांक व्यास ने भी इस मामले को लेकर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है। स्पॉटव्बॉय से बातचीत में शशांक ने कहा, ‘इस एक्ट को हल्के में नहीं लेना चाहिए। ऐसे लोगों के सामने जब तक कोई सख्त उदाहरण नहीं रखा जाएगा तब तक कोई ऐसी हरकत करने से नहीं डरेगा। कभी-कभी मुझे लगता है कि साइबर क्राइम एक शैतान है। सबसे पहले ऐसे पेजों को बैन किया जाना चाहिए, उसके बाद उन लोगों को भी जो इस पेज से जुड़े हैं या इसे चला रहे हैं, ताकि भविष्य में भी वो लोग ऐसी कोई प्रोफाइल न बना पाएं। मुझे लगता है पहली शिक्षा घर से आती है। लोगों को घर पर अच्छी शिक्षा देनी चाहिए, क्योंकि ज्यादार बच्चों की हरकतें इस बात पर निर्भर करती हैं कि बच्चों को घर पर क्या सिखाया जा रहा है और वो क्या सीख रहे हैं’।

मुंबई पुलिस ने भी किया ट्वीट :

क्या है मामला :

दरअसल, इंस्टाग्राम पर BoysLockerRoom नाम का एक ग्रुप था जिसमें साउथ दिल्ली के कुछ लड़के-लड़कियों को लेकर अश्लील मैसेज करते थे और उनका यौनशोषण करने की योजना बना रहे थे। मामला तब सामने आया जब ग्रुप के किसी एक साथी ने ये चैट सोशल मीडिया पर लीक कर दी। मामला सामने आते ही पुलिस, प्रशासन और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल तुरंत हरकत में आ गए। साइबर सेल ने दिल्ली के एक नाबालिग छात्र को पकड़ भी लिया है और ग्रुप के बाकी 21 लड़कों की भी पहचान हो गई है। आगे मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.