नई दिल्ली, जेएनएन। यह हफ्ते का वह समय है जब प्रोडक्शन हाउस और निर्माताओं को पता चलता है कि उनका टीवी शो कहां स्टैंड कर रहा है क्योंकि इस वक्त हफ्ते की टीआरपी जारी होती है। इससे दर्शकों को भी पता चलता है कि उनके पसंदीदा शो टीआरपी की लिस्ट में कहां पर हैं। सबसे पहले बात बिग बॉस की क्योंकि इसी रियालिटी शो की इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा है। वहीं बिग बॉस ने इस बार की टीआरपी में मजबूत वापसी भी की है। 46 हफ्ते में पहली बार बिग बॉस टॉप 10 की लिस्ट में आया था और 9वें स्थान पर जगह बनाई थी। पर अगले ही हफ्ते 47वें वीक में बिग बॉस 13 फिर टॉप 10 से बाहर हो गया। इस बार 48वें हफ्ते में बिग बॉस ने फिर मजबूत वापसी की और टीआरपी में 8वें स्थान पर जगह बनाई है। 

बिग बॉस को इसलिए हुआ फायदा

बिग बॉस 13 में सिद्धार्थ शुक्ला और असीम रियाज के झगड़े, विशाल आदित्य सिंह की एक्स गर्लफ्रेंड मधुलिमा तुली की एंट्री और शहनाज गिल के गेम से सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। शो का इंप्रेशन भी काफी बेहतर हुआ है। इस रेटिंग को देखकर कहा जा सकता है कि बिग बॉस धीमे धीमे ही सही पर ऊपर की ओर बढ़ रहा है।  

टॉप 10 टीवी शो

टीआरपी में ये जादू है जिन्न का नंबर वन की पोजिशन पर पहुंच गया है। यह शो पहली बार इतनी ऊंचाई तक पहुंचा है। वहीं ये रिश्ता क्या कहलाता है और कुंडली भाग्य क्रमश: नंबर 2 और नंबर 3 पर हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा 4, छोटी सरदारनी 5, कुमकुम भाग्य 6, ये रास्ते हैं प्यार के 7वें स्थान पर हैं। अंतिम तीन में रियालिटी शो हैं। बिग बॉस को 8, इंडियन आइडल को 9 और डांस प्लस 5 को 10 वां स्थान मिला है।

Posted By: Vineet Sharan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस