नई दिल्ली, जेएनएन। इंतजार खत्म! बिग बॉस 13 का विजेता कौन होगा इस बात का पता आपको आज रात को चल जाएगा। 29 सितंबर 2019 से शुरू हुआ ये सीजन, चार महीने 16 दिन बाद आज खत्म होने वाला है। सिद्धार्थ शुक्ला, आसिम रियाज़, आरती सिंह, पारस छाबड़ा, शहनाज़ कौर गिल और रश्मि देसाई में से आज एक कंटेस्टेंट निश्चित तौर पर 'बिग बॉस 13' की ट्रॉफी अपने साथ ले जाएगा। इस सीजन का विनर कौन होगा ये तो आपको आज रात ही पता चलेगा, लेकिन ये सीजन कहां से शुरू हुआ और किस मोड़ पर आकर खत्म हुआ जल्दी से हम आपको बताते हैं।

 29 सितंबर 2019 को हुई शो की ओपनिंग :

'बिग बॉस' का एक सीजन जब खत्म होता है उसके बाद से ही फैंस अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार करते हैं। पूरे साल शो के आने की चर्चा रहती है। बिग बॉस के इस सीजन की डेट्स को लेकर भी काफी खबरें आईं और आखिर में 29 सिंतबर 2019 वो तारीख रही जब बिग बॉस की ओपनिंग हुई। 

इन 12 कंटेस्टेंट ने की थी सबसे पहले एंट्री :

इस सीजन में यूं तो कई कंटेस्टेंट आए और गए लेकिन जिन 12 कंटेस्टेंट्स ने इस घर में सबसे पहले कदम रखा उनके नाम हैं, सिद्धार्थ शुक्ला, सिद्धार्थ डे, पारस छाबड़ा, आसिम रियाज़, अबू मलिक, शहनाज़ कौर गिल, माहिरा शर्मा, आरती सिंह, शेफाली बग्गा, दलजीत कौर, कोएना मित्रा, देवोलीना भट्टाचार्य। इन 12 कंटेस्टेंट्स में जो कंटेस्टें फिनाले में अपनी  जगह बनाने में कामयाब हो पाए वो हैं, सिद्धार्थ, पारस, आसिम, शहनाज़, आरती, रश्मि। यानी आज इनमें से ही एक सदस्य इस शो का विनर होगा।

 कहानी में ट्विस्ट लाए ये सात वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट:

'बिग बॉस' के हर सीजन में शो के बीच में कुछ नए सदस्यों की एंट्री होती है जिन्हें वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट कहा जाता है। लेकिन इस सीजन में जितने वाइल्डा कार्ड कंटेस्टेंट की एंट्री हुई उतने कंटेस्टेंट शायद पिछले किसी सीजन में नहीं आए। इस सीजन में जिन कंटेस्टेंट ने बतौर वाइल्ड कंटेस्टेंट एंट्री की उनके नाम हैं, मधुरिमा तुली, शेफाली जरीवाला, हिमांशी खुराना, अरहान खान, हिन्दुस्तानी भाऊ, खेसारी लाल यादव, तहसीन पूनावाला, विशाल आदित्या सिंह। हालांकि दुख की बात ये रही कि इनमें से एक भी कंटेस्टेंट फिनाले तक नहीं पहुंच पाया और शो से बाहर हो गया। 

आज होगा विनर का फैसला :

बिग बॉस के दर्शकों को आज इस पता चल जाएगा कि इस सीजन का विनर कौन होगा। किस के हाथ में ट्रॉफी होगी और किस के सिर पर 'बिग बॉस  सीजन 13 विनर' का ताज सजेगा। 138 दिन यानी चार महीने और 16 तक चला ये सफर किसी भी कंटेस्टेंट के लिए आसान नहीं रहा। शुरुआती कुछ दिन निकाल दें तो बीते तीन महीने में घरवालों ने कई तरीके से हदें पार कीं। कभी हाथपाई तो कभी पर्सनल कमेंट्स.. बिग बॉस के इस सीजन में जितने झगड़े हुए उतने किसी सीजन में नहीं हुए। हालांकि एंटरटेनमेंट का डोज़ भी फुल ऑन रहा लेकिन इस सीजन को ज्यादा झगड़ों के लिए याद किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Excitement hoga tedha, aur move hoga entertaining, sirf 1 din baad pata chalega kaun hoga #BiggBoss13 ka winner 🤩 Watch #BiggBoss, tonight at 10.30 PM! Anytime on @voot @vivo_india @beingsalmankhan #BB13 #SalmanKhan

A post shared by Colors TV (@colorstv) on

Posted By: Nazneen Ahmed

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।