नई दिल्ली, जेएनएन। मशहूर पंजाबी सिंगर और अभिनेत्री शहनाज गिल काफी समय से अपने करीबी दोस्त सिद्धार्थ शुक्ला और उनकी मौत को लेकर चर्चा में हैं। बीते साल सितंबर को अचानक सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया था। उनके आखिरी दिनों में शहनाज गिल सिद्धार्थ के काफी करीबी थी। ऐसे में इस तरह की अफवाह भी रही थी कि यह दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इतना ही नहीं उनकी मौत का असर शहनाज की जिंदगी में भी देखने को मिल रहा है।

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद अब पहली बार उनको लेकर शहनाज गिल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रह्मकुमारी बीके शिवानी और अपना एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शहनाज गिल सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद हुए अपने अनुभवों को शेयर करती हुई दिखाई दे रही हैं। साथ ही उन्होंने अपनी जिंदगी के पिछले दो सालों का भी जिक्र किया है, जो काफी मुश्किल भरे रहे थे।

वीडियो में शहनाज गिल ब्रह्मकुमारी बीके शिवानी से कहती हैं, 'मैं सिद्धार्थ से हमेशा कहती थीं कि शिवानी बहन मुझे काफी अच्छी लगती हैं। मुझे उनसे बात करनी है। वह मुझसे कहते थे कि पक्का, पक्का करें। तू चिल करें। मैंने दो साल में बहुत कुछ सीखा। मैं हर चीज को बहुत मजबूती के साथ हैंडल कर सकती हूं। हमारा सफर अभी जारी है, उनका सफर पूरा हो चुका है। उनके कपड़े बदल चुके है लेकिन, वह कही न कही आ चुके हैं।'

शहनाज गिल सिद्धार्थ शुक्ला को याद करते हुए आगे कहती हैं, 'उनकी शक्ल बदल गई है लेकिन, वह दोबारा इस रूप में आ चुके हैं। उनका अकाउंट मेरे साथ अभी के लिए बंद हो गया है। फिर शायद कभी जारी होगा।' इतना ही नहीं शहानज गिल का मानना है कि किसी के जाने पर रोने से सिर्फ दर्द बढ़ता है, कम नहीं होता है। उन्होंने कहा, 'किसी न किसी का कोई न कोई चला ही जाता है। हमें हमेशा यह नहीं सोचना चाहिए कि हमें और रहना था। अभी मेरा यह नहीं पूरा हुआ.. मैं भी पहले बॉडी को लेकर ज्यादा सहज थी, लेकिन अब मैं आत्मा को लेकर ज्यादा सहज हूं।'

शहनाज गिल ने अपनी बात को खत्म करते हुए कहा, 'मैं हमेशा यह सोचती हूं कि उस आत्मा ने मुझे इतना ज्ञान दिया। मैं नासमझ थी। लोगों को समझ नहीं पा रही थी। सब पर भरोसा करती थी, लेकिन उस आत्मा ने मुझे बहुत कुछ सिखाया।' इसके अलावा शहनाज गिल ने और भी ढेर सारी बातें की हैं। खास बात यह है कि वीडियो में शहनाज गिल का पुराना अंदाज में नजर आई थीं। आपको बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला का निधन पिछले साल 2 सितंबर को हार्ट अटैक की वजह से हो गया था।  

Edited By: Anand Kashyap