नई दिल्ली, जेएनएन। कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले सबसे विवादित रियलिटी शो बिग बॉस के 13वे सीज़न की शुरुआत 29 सितंबर से होने जा रही है। इस सीज़न को पहले से ज्यादा मसालेदार बनाने के लिए मेकर्स द्वारा कई बड़े बदलाव किए गए हैं।

1-सलमान खान के इस शो में इस बार कंटेस्टेंट्स को दो अलग- अलग ग्रुप में बांटा जाएगा। पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार हर ग्रुप में कम से कम 6 कंटेस्टेस्ट्ट होंगे जिनमें आधे घोस्ट और आधें प्लेयर्स होंगे। हर व्यक्ति एक दूसरे से अंजान होगा। जहां प्लेयर्स का काम घोस्ट को बेनकाब कर उनकी जगह लेना है वहीं घोस्ट का काम खुद का अस्तित्व छिपा कर अपनी जगह बनाए रखनी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Blink and you’ll miss all the entertainment! #BiggBoss13 aane waala hai jald hi!! @beingsalmankhan @vivo_india #BiggBoss #BB13 #SalmanKhan

A post shared by Colors TV (@colorstv) on

यह भी पढ़ें:  TRP Report:द कपिल शर्मा शो और केबीसी 11 ने की टॉप 5 में जबरदस्त वापसी, ये शो हुआ आउट

2-इस साल बिग बॉस 13 में पहली बार कंटेस्टेट्स फीमेल की आवाज में इंस्ट्रक्शन फॉलो करेंगें। बताया गया है कि अतुल कपूर के अलावा इस बार एक फीमेल भी बिग बॉस का पैगाम सुनाएंगी।

3-हाल ही में खबरें आई हैं कि सलमान खान के साथ इस बार एक फीमेल भी शो को होस्ट करने वाली हैं, हालांकि इस खबर पर कोई भी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है।

4-इस शो में पहली बार जनता नहीं बल्कि खुद सलमान खान कंटेस्टेंट्स का खराब परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हे एलीमिनेट कर सकेंगे।

5-पिछले कई सीज़न से शो का सेट लोनावला पर बनाया जा रहा था लेकिन इस साल इसे बदल कर गोरेगांव मुंबई कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सेट की लोकेशन से शो के खर्चे में कमी आएगी।

6-इस साल शो में केवल सेलेब्रिटी गेस्ट ही नज़र आएंगे, पिछले कुछ सीज़नों से शो में कॉमनर्स को भी मौका दिया जा रहा था। इस साल शो की टीआरपी को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है।

7-शो की थीम पहली बार हॉरर रखी जा रही है। हॉरर बनाने के लिए इस बार घर के इंटीरियरर में भी बदलाव किए जाएंगे। शो में दो अलग ग्रुप बनने वाले हैं जिनमें कुछ कंटेस्टेंट्स को इस शो में घोस्ट बनाया जाएगा।

8-इस सीज़न में पहले चार हफ्तों मे ही कंटेस्टेंट्स को फिनाले की टिकट दे दी जाएगी। हर साल शो के आखिरी समय में फिनाले में एट्री दी जाती थी।

Posted By: Ifat Qureshi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप