Move to Jagran APP

Aye Mere Humsafar में IAS अफ़सर के किरदार में दिखेंगी रियल लाइफ़ की CA टीना फिलिप, जानें कैसे बनीं अभिनेत्री

Aye Mere Humsafar on Dangal TV टीना बताती हैं कि बहुत सोच-विचार के बाद भारी मन से मां ने मुझे अनुमति दी। मुझे अपनी नौकरी छोड़ने की हिम्मत मिली और भारत आ गयी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 10:20 AM (IST)
Aye Mere Humsafar में IAS अफ़सर के किरदार में दिखेंगी रियल लाइफ़ की CA टीना फिलिप, जानें कैसे बनीं अभिनेत्री
Aye Mere Humsafar में IAS अफ़सर के किरदार में दिखेंगी रियल लाइफ़ की CA टीना फिलिप, जानें कैसे बनीं अभिनेत्री

नई दिल्ली, जेएनएन। कुछ लोगों को अपने सपनों को पूरा करने के लिए थोड़ा घूमना पड़ता है, मगर लक्ष्य की ओर बढ़ते रहने से उन्हें एक दिन मंज़िल मिल ही जाती है। कुछ इसी तरह की चुनौतीपूर्ण लेकिन प्रेरणादायक ज़िंदगी टीना फिलिप ने अपने वास्तविक जीवन में जी है, जो दंगल चैनल के आने वाले शो ऐ मेरे हमसफ़र में लीड रोल में नज़र आएंगी। रियल लाइफ़ में चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई करने वाली टीना शो में आईएएस अधिकारी बनने का ख़्वाब पूरा करती नज़र आएंगी। 

loksabha election banner

ऐ मेरे हमसफ़र विधि शर्मा नाम का किरदार निभा रहीं टीना अपनी भूमिका के बारे में बताती हैं- ''ऐसा महसूस होता है कि मैं अपने चार्टर्ड अकाउंटेंसी कदिनों को पर्दे पर जी रही हूं। ऑनस्क्रीन विधि और ऑफस्क्रीन टीना के बीच एक अनोखी समानता है। शो में, मैं एक आईएएस अधिकारी बनने के लिए मेहनत कर रही हूं, यह जानने के बावजूद कि मैं समाज द्वारा स्वीकार नहीं की जाऊंगी और एक आदर्श दूल्हा ढूंढना मेरी शारीरिक विकलांगता के कारण दूर का सपना है। तमाम दिक्कतों और सीमाओं के बावजूद विधि का अपने सपनों के लिए संघर्ष टीना से रिलेट करता है।''

टीना ने चार्टर्ड अकाउंटेंट से अभिनेत्री बनने के सफ़र को साझा करते हुए बताया- ''2015 में, मैं अपने घर की सुख-सुविधाओं और अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी कर रही थी। माता-पिता के साथ यूके में रहती थी। मैंने मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से गणित ऑनर्स की डिग्री के साथ स्नातक किया था। सीए की सभी15 परीक्षाएं पास कीं। देश की शीर्ष 5 कंपनियों में से एक में काम कर रही थी। सब कुछ ठीक था, लेकिन बचपन से एक्टर बनने का सपना था। मैनचेस्टर में थिएटर किया और इसका आनंद लिया।''

टीना बताती हैं कि बहुत सोच-विचार के बाद भारी मन से मेरी मां ने मुझे अनुमति दी, फिर मुझे अपनी नौकरी छोड़ने की हिम्मत मिली और अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए भारत आ गई। पहले सोचा कि दक्षिण भारतीय सिनेमा से शुरुआत करके बॉलीवुड के लिए अपना रास्ता बनाऊं, जैसा कि लोग करते हैं। मैंने ऑडिशन दिये, लेकिन खारिज कर दी गयी।

कोचीन में कोई सफलता ना मिलने के बाद, मुंबई आ गयी। यहां का संघर्ष देख मुझे सीए की परीक्षा इसकी तुलना में आसान लगने लगी थी। आखिरकार एक दिन पहली बार मैंने खुद को टेलीविजन पर देखा। मेरी खुशी की कोई सीमा नहीं थीं और यह एहसास बेहतरीन था। "

ऐ मेरे हमसफ़र की कहानी एक महत्वाकांक्षी लड़की विधि शर्मा और एक मासूम लड़के वेद कोठारी (नमिश तनेजा) की अप्रत्याशित शादी पर केंद्रित है, जिसके जीवन की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। ऐ मेरे हमसफ़र 31 अगस्त को शाम 7 बजे से दंगल टीवी पर प्रसारित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.