Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan के शो KBC में करोड़ों रुपए जीत सुशील कुमार बने थे रातों-रात स्टार, आज ऐसे हैं हालात

अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 5 के विजेता सुशील कुमार शो जीतकर रातों-रात स्टार बन गए थे। लेकिन अब हाल ही में सुशील कुमार ने खुलासा करते हुए बताया की 4 से 5 साल के बाद वह किस तरह की जिंदगी जी रहे हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 07:29 PM (IST)
Amitabh Bachchan के शो  KBC में करोड़ों रुपए जीत सुशील कुमार बने थे रातों-रात स्टार, आज ऐसे हैं हालात
amitabh bachchan show kbc 5 winner sushil kumar says media exposure affected his study life. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। टीवी के पॉपुलर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' ने कई आम लोगों को खास बनाया है। अमिताभ बच्चन के साथ हॉटसीट पर कई ऐसे कंटेस्टेंट बैठें जिनके ज्ञान के आगे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी नतमस्तक हो गए। इन्हीं कंटेस्टेंट में से एक नाम है सिविल की तैयारी करने वाले बिहार के सुशील कुमार का। जिन्होंने इस शो में अपनी नॉलेज से सिर्फ लोगों को ही नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन को भी इम्प्रेस किया। केबीसी के सीजन 5 में नजर आए सुशील कुमार ने सीजन जीत कर करोड़ों जीते और रातों-रात ही वह स्टार बन गए।

loksabha election banner

चकाचौंध की दुनिया को नहीं संभाल पाए सुनील शेट्टी

सुशील कुमार अचानक मिली इस पॉप्युलैरिटी को नहीं संभाल पाए और जल्द ही वह मीडिया लाइमलाइट से भी गायब गए और उनको इसका नुकसान भी उठाना पड़ा, जिसका खुलासा खुद उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया। ई-टाइम्स से खास बातचीत में सुशील कुमार ने बताया की अचानक से मिली इस पॉप्युलैरिटी ने उनकी जिंदगी पर क्या प्रभाव डाला था। उन्होंने कहा, 'मैं बिग बी का तो हमेशा से ही प्रशंसक रहा हूं। जब ये सब हुआ उस दौरान मैं अपनी सिविल सेवा की परीक्षा देने की तैयारी कर रहा था। जब मैं जीता तो मीडिया को मेरी निजी जिंदगी में भी दिलचस्पी थी, मीडिया के एक्सपोजर ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया। 

सुशील कुमार ने कहा इस चीज को ध्यान में रखकर करता था हर काम

अपने हालिया हालातों पर बात करते हुए सुशील कुमार ने आगे कहा, 'मीडिया के एक्सपोजर से मेरे व्यवहार पर काफी असर पड़ा था, क्योंकि मैं जो भी फैसला लेता था मेरे दिमाग में यही आता था कि मीडिया क्या कहेगा। जब आप पढ़ाई करते हैं तो आपको एकांत और शांति चाहिए होती है। लेकिन मीडिया से संपर्क में आने के बाद मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे सका। क्योंकि जब भी कोई कहानी छपती तो मुझे उस पर सफाई देनी पड़ती थी। मेरी जिंदगी में 4 से 5 साल तक यही चला और मेरा ध्यान पूरी तरह से भटक गया'।

आज के समय में सुशील कुमार करते हैं ये काम

सुशील कुमार आज के समय में इंडस्ट्री की चकाचौंध से मीलों दूर बिहार में अपने गांव में ही रहते हैं और वह वो पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं। अमिताभ बच्चन के शो केबीसी की बात करें तो इस शो का 14वां सीजन जल्द ही फैंस को टीवी स्क्रीन पर देखने को मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.