नई दिल्ली, जेएनएन। सोनी टीवी के सबसे चर्चित और पसंदीदा सीरियल ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में ये शुक्रवार काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस वीकेंड होगा सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ की कास्ट का रीयूनियन। इस वीकेंड अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर होंगी ‘शोले’ की लीड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और निर्देशक रमेश सिप्पी। हिंदी सिनेमा की इस आइकॉनिक फ़िल्म को 46 साल पूरे होने के मौके पर ये रीयूनियन किया जा रहा है।

सोनी टीवी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर अपकमिंग एपिसोड के कुछ प्रोमो शेयर किए हैं जिनमें अमिताभ, हेमा मालिनी और रमेश सिप्पी मज़ेदार बातें करते नज़र आ रहे हैं। वहीं एक प्रोमो में रमेश सिप्पी ये बताते दिख रहे हैं कि उन्होंने ‘शोले’ के लिए अमिताभ को ही क्यों कास्ट किया? वहीं वीडियो में अमिताब, जया बच्चन के एक सीन को लेकर एक मज़ेदार खुलासा करते भी बता रहे हैं।

वीडियो में दिख रहा है, अमिताभ, रमेशि सिप्पी से पूछते हैं, ‘जय और वीरू के लिए आपने कैसे सोचा?’ इसके जवाब में निर्देशक बताते हैं, ‘आनंद में आपने बहुत बढ़िया काम किया, फिर बॉम्बे टू गोवा में आपने लाइट रोल बहुत अच्छे से प्ले किया तो मुझे लगा आप कुछ भी कर सकते हैं’। निर्देशक की बात सुनकर अमिताभ खुश हो जाते हैं और कहते हैं ‘आप मेरे बारे में ऐसा सोचते हैं’। इसके बाद अमिताभ फिल्म का एक किस्सा बताते हुए कहते हैं ‘फिल्म में एक दृश्य है जब हम नीचे बैठकर माउथ ऑर्गन बजा रहे हैं और जया जी ऊपर चिराग जला रही हैं, तीन साल लग गए इस एक सीन को लेने में’।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

आपको बता दें कि शोले 15 अगस्त 1975 को रिलीज़ हुई थी। फिल्म में एक पुलिस ऑफ़िसर और ख़ूंखार डाकू के बीच दुश्मनी और बदले की इस कहानी में धर्मेंद्र ने वीरू और अमिताभ बच्चन ने जय का किरदार निभाया था। हेमा मालिनी बसंती और जया भादुड़ी राधा के रोल में थीं। फ़िल्म कथा-पटकथा सलीम-जावेद ने लिखी थी। संगीत आरडी बर्मन ने दिया था। शोले का एक-एक किरदार और डायलॉग्स आज भी दर्शकों के ज़हन में बसे हैं।

Edited By: Nazneen Ahmed