मुंबई। कंगना रनौत इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म मणिकर्णिका को लेकर खूब चर्चा में हैं। हाल ही में मणिकर्णिका के गीत विजय भव को भी रिलीज किया गया। इस बीच नई खबर आ रही है जो कि टीवी की दुनिया से है लेकिन संदर्भ रानी लक्ष्मी बाई ही है। 

दरअसल, कंगना रनौत को तो आप 25 जनवरी को फिल्म मणिकर्णिका के जरिए बिग स्क्रीन पर रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाते हुए देखेंगे। लेकिन अगर बात करें टेलीविजन की तो यहां पर भी एक मणिकर्णिका आपको नजर आएंगी। जी हां, 16 वर्षीय अनुष्का सेन आगामी शो 'खूब लड़ी मर्दानी-झांसी की रानी' में झांसी की रानी की अहम भूमिका निभाती नजर आएंगी। इस खास शो का हिस्सा बन कर सम्मानित महसूस कर रहीं अनुष्का सेन ने एक बातचीत में कहा है कि झांसी की रानी हमारे देश के इतिहास में ऐसा प्रमुख नाम है, जिनके जैसा बनना हर एक लड़की का लक्ष्य होता है। एक ऐसी रानी की भूमिका निभाना सम्मान की बात है। रानी लक्ष्मीबाई ने ब्रिटिशों को दिखाया कि भारतीय महिलाएं किस चीज से बनी हैं और उनमें सभी बाधाओं से लड़ने की शक्ति है। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मुझे उनका किरदार निभाने का मौका मिल रहा है। आपको बता दें कि, अनुष्का सेन का यह पहला टाइटल लीड किरदार है। 

यह भी पढ़ें: किन कारणों से कादर खान डिप्रेशन में थे, कादर खान की पत्नी ने अरुणा ईरानी को बताया

रानी लक्ष्मी बाई का किरदार इतना प्रभावी है कि हर कोई चाहता है कि एेसे किरदार को निभाये। हाल ही मेंकंगना रनौत ने मुंबई में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी ने उन्हें एक महिला के तौर पर सशक्त किया है। वे कहती हैं कि, 'किसी भी महिला, जिसमें जो भी कुछ कमी हो, उसकी भूमिका को निभाना आसान होता है लेकिन एक ऐसी महिला की भूमिका निभाना जोकि पूर्ण रूप से परिपूर्ण हो उसकी भूमिका निभाना बहुत कठिन काम होता है। जब मैंने इस फिल्म पर काम करना शुरू किया तो शुरुआत में मुझे बहुत कठिनाई आई क्योंकि यह भूमिका बहुत ही विश्वास, श्रद्धा और भक्ति की मांग करती थी। जब मैंने पहली बार फिल्म मणिकर्णिका साइन की थी तो सबसे पहले मुझे यही ख्याल दिमाग में आया था कि अब तक किसी ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर फिल्म क्यों नहीं बनाई। तब मुझे लगा कि यह मेरे नसीब में ही था, जिसके लिए मैं यह फिल्म कर रही हूं। इस फिल्म के माध्यम से हमने इतिहास को उतना ही वर्तमान रखने का प्रयत्न किया है जितना कि वह रहा है। यह फिल्म प्रखर राष्ट्रवाद की बात करता है और उसे बहुत अच्छे तरीके से दर्शाता भी है। फिल्मों में अब तक प्यार मध्य में रखकर फिल्में बनाई जाती थी लेकिन इस फिल्म के माध्यम से हमने उससे आगे की बात कही है।'

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार, करण जौहर और कंगना रनौत की फिल्मों पर IPL का साया

तो अब यह कहा जा सकता है कि, दर्शकों के लिए यह अच्छी बात है कि वे वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई द्वारा किए गए साहसी कार्यों को फिल्म में ही नहीं बल्कि टेलीविजन पर भी देख सकेंगे। बता दें कि, कंगना रनौत ने मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी में रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभाई है। यह फिल्म सिनेमाघरों में 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। 

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप