नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा की बेहद पॉप्युलर एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है। एक्ट्रेस भले ही आज हमारे बीच ना हो, लेकिन उनका जिक्र अक्सर होता है। शनिवार को श्रीदेवी की बर्थ एनिवर्सरी है और ऐसे में उनकी यादें एक बार फिर ताजा हो गई हैं। एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने भी मां को उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर याद किया और उनके लिए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

जाह्नवी कपूर ने मां श्रीदेवी संग अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिसमें नन्ही-सी जाह्नवी को श्रीदेवी गले लगा रही हैं। फोटो को शेयर करते हुए जाह्नवी ने कैप्शन में लिखा, "हैप्पी बर्थडे मम्मा, मैं आपको हर रोज और ज्यादा मिस करती हूं। मैं आपसे हमेशा प्यारी करूंगी।"

View this post on Instagram

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor)

श्रीदेवी की बात करें तो 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में जन्मी हवा-हवाई गर्ल ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरु किया था। उनका असली नाम श्री अम्मा अयपन्न यंगर था, लेकिन फिल्मों में आने बाद एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर श्रीदेवी रख लिया और इस नाम ने उन्हें खूब पॉप्युलैरिटी भी दिलाई। श्रीदेवी ने अपने करियर में अमिताभ से लेकर धर्मेद्र तक लगभग हर सुपरस्टार के साथ काम किया। एक्ट्रेस ने मिस्टर इंडिया, चांदनी, चालबाज, सदमा, नगीना, लम्हे, जुदाई, इंग्लिश-विंग्लिश, मॉम, निगाहें, फरिश्ते, लाडला और रूप की रानी चोरों जैसी कई शानदार फिल्में दीं।

View this post on Instagram

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor)

जाह्नवी कपूर के वर्कफ्रंट की बात करें तो 29 जुलाई को उनकी फिल्म गुड लक जेरी रिलीज हुई है, जो साउथ फिल्म कोलामावु कोकिला की हिंदी रीमेक है। ओरिजनल फिल्म में नयनतारा ने लीड रोल निभाया था तो रीमेक में जाह्नवी कपूर मुख्य भूमिका में है। गुड लक जेरी को जाह्नवी के करियर की बेस्ट फिल्म कहा जा रहा है क्योंकि एक्ट्रेस की एक्टिंग दमदार है। इस फिल्म के बाद जाह्नवी के पास वरुण धवन के साथ वाली फिल्म बवाल भी है। एक्ट्रेस के खाते में फिल्म जन गण मन भी है, जिसमें वे साउथ स्टार विजय देवरकोंडा और पूजा हेगड़े के साथ नजर आएंगी। इन सबके साथ ही जाह्नवी के पास करण जौहर की फिल्म दोस्ताना 2 भी है।

View this post on Instagram

A post shared by Sridevi Kapoor (@sridevi.kapoor)

Edited By: Vaishali Chandra