Move to Jagran APP

फ़िल्म समीक्षा: वाकई हटकर है यह फ़िल्म 'तू है मेरा संडे'

कुछ फ़िल्में अपने विषय से अपने विषयवस्तु से ढेर सारे बड़े सितारों से लदी फ़िल्मों से कहीं बड़ी होती है।

By Hirendra JEdited By: Published: Fri, 06 Oct 2017 12:29 PM (IST)Updated: Fri, 06 Oct 2017 12:29 PM (IST)
फ़िल्म समीक्षा: वाकई हटकर है यह फ़िल्म 'तू है मेरा संडे'
फ़िल्म समीक्षा: वाकई हटकर है यह फ़िल्म 'तू है मेरा संडे'

- पराग छापेकर

loksabha election banner

मुख्य कलाकार: शाहना गोस्वामी, वरुण सोबती, विशाल मल्होत्रा आदि।

निर्देशक: मिलिंद धाईमडे

निर्माता: वरुण शाह

दोस्त और उनकी दोस्ती, उनके आपसी बॉन्डिंग इस पर ढेरों फ़िल्में बन चुकी हैं। दोस्ती का यह एहसास हर इंसान को प्यारा होता है इसलिए भी इक्का-दुक्का छोड़ तकरीबन सारी फ़िल्में जो दोस्ती पर बनी हैं, सफल रही है। इसी तरह की फ़िल्म है 'तू है मेरा संडे'। इस फ़िल्म में दिखाए गये दोस्त स्कूल या कॉलेज के दोस्त नहीं हैं, यह अलग-अलग उम्र के अलग-अलग वर्ग के मित्र हैं। इनमें से कोई शेयर मार्केट का ब्रोकर है तो कोई मैनेजमेंट कंपनी का मालिक। कोई टेलर है तो कोई क्लर्क। इनका आपस में जुड़ाव है, दोस्ती है तो उसका एक ही कारण है - फुटबॉल के प्रति उन सबका लगाव।

मुंबई जैसे महानगर में जहां जनसंख्या का समुद्र बहता हो, ऐसे में खेलने की जगह कहां मिलेगी? ऐसे में पनपते उनके आपसी रिश्ते, खेलने की जगह का अभाव, परिवार से इन लोगों के रिश्ते जैसे संवेदनशील मुद्दों पर आधारित है- 'तू है मेरा संडे''। ढेर सारे अंतरराष्ट्रीय महोत्सव की शान बढ़ा चुकी 'तू है मेरा संडे' एक बेहतरीन फ़िल्म है। डायरेक्टर मिलिंद धाईमडे ने एक ऐसा संसार रचा है, जिसके आप गवाह भी होते हैं और हिस्सा भी। ये उन चुनिंदा फ़िल्मों में से है जिसके खत्म होने पर आपको लगता है कि इतनी जल्दी क्या थी, फ़िल्म ख़त्म करने की? आप उस दुनिया में डूब जाते हैं।

अभिनय की अगर बात की जाए तो सारे ही कलाकारों ने कमाल का काम किया है। हो सकता है कि शायद आपने इनमें से किसी का नाम सुना भी ना हो, मगर सारे ही कलाकार एक से बढ़कर एक हैं। ख़ास तौर पर शहाना गोस्वामी अपने नैसर्गिक अभिनय से पूरी फ़िल्म पर छाई रहती हैं। टीवी के बड़े सितारे वरुण सोबती भी एक मंझे हुए कलाकार हैं। शहाना के पिता के किरदार में शिव सुब्रमण्यम का हालांकि एक भी संवाद नहीं है मगर उनकी सशक्त उपस्थिति एक अलग आयाम रचती है। कुल मिलाकर यह बात गलत नहीं होगी कि तू है मेरा संडे'' एक असरदार और शानदार फ़िल्म है। इसे जरूर देखा जाना चाहिए।

यह बात जरूर ध्यान में रखी जानी चाहिए की फ़िल्म में भले ही बड़े सितारे नहीं हो, लेकिन कुछ फ़िल्में अपने विषय से अपने विषयवस्तु से ढेर सारे बड़े सितारों से लदी फ़िल्मों से कहीं बड़ी होती है। यह फ़िल्म वैसी ही एक फ़िल्म है।

जागरण डॉट कॉम रेटिंग: 5 में से 4 (चार) स्टार

अवधि: 1 घंटे 59 मिनट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.