Move to Jagran APP

Judgementall Hai Kya Movie Review: Kangana Ranaut और Rajkummar की लीग से हटकर फिल्म, मिले इतने स्टार्स

Judgementall Hai Kya Movie Review Kangana Ranaut और Rajkummar Rao ने फिल्म में शानदार अभिनय किया है और लीग से हटकर बनी इस फिल्म को एक बार जरुर देखा जा सकता है।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 01:11 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 09:19 AM (IST)
Judgementall Hai Kya Movie Review: Kangana Ranaut और Rajkummar की लीग से हटकर फिल्म, मिले इतने स्टार्स
Judgementall Hai Kya Movie Review: Kangana Ranaut और Rajkummar की लीग से हटकर फिल्म, मिले इतने स्टार्स

पराग छापेकर, मुंबई। मनोविज्ञान पर आधारित कई सारी फिल्में बॉलीवुड में बन चुकी हैं। मनोविज्ञान के अलग-अलग पहलुओं पर बॉलीवुड और दूसरी फिल्म इंडस्ट्रीज ने काफी रोशनी डाली है। 'जजमेंटल है क्या' इसी कड़ी का विस्तार है। यह कहानी है बॉबी बाटली वाला ग्रेवाल की (कंगना रनौत) जो एक्यूट साइकोसिस मानसिक बीमारी से ग्रसित है जिसमें सच और झूठ क्या है इसमें कोई अंतर ही नहीं समझ में आता है।

prime article banner

बॉबी डबिंग आर्टिस्ट है और अलग-अलग किरदारों की डबिंग करते हुए वह कैरेक्टर उसके अंदर समा जाते हैं।कभी वह पुलिस इंस्पेक्टर बन जाती है तो कभी चुड़ैल। उसके सामने जो घट रहा है सच लगने लगता है। ऐसे में बॉबी के यहां एक दंपत्ति किराएदार आते हैं और इनमें से केशव बॉबी को पसंद आने लगता है। लेकिन कुछ दिनों में किशोर की पत्नी की रहस्यमय मृत्यु हो जाती है। बॉबी को पूरा शक है कि केशव ने ही अपनी पत्नी का खून किया है और वह यह पुलिस को बताती भी है। वहीं केशव को लगता है कि उसकी पत्नी का खून बॉबी ने किया है।पुलिस इसे एक्सीडेंट केस समझकर बंद कर देती है। मगर बॉबी के दिमाग में शक घर करके बैठ जाता है कि उसकी पत्नी का खून केशव ने ही किया है। उसके बाद क्या-क्या होता है इसी ताने-बाने पर बुनी गई है जजमेंटल है क्या।

इस फिल्म का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है इसका निर्देशन और कहानी। फिल्म के निर्देशक प्रकाश को इसी फिल्म के तेलुगू वर्जन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था और उन्होंने ही इसे हिंदी में बनाया है। फिल्म बॉलीवुड की वीडियो मसाला मनोरंजक फिल्मों में से नहीं है मगर जिस तरह से स्क्रीनप्ले रचा गया है जिस तरह से किरदारों को बनाया गया है यह फिल्म आप को बांधे रखने में कामयाब होती है।

पहले भाग में फिल्म कहीं भी आगे नहीं बढ़ती मगर इंटरवल के बाद कई सारे ट्विस्ट्स एंड टर्न्स आपको फिल्म से बांधे रखने पर मजबूर कर देते। फिल्म में किरदार बहुत ही कम है तो जाहिर तौर पर फिल्म का सारा दारोमदार राजकुमार राव और कंगना के ही कंधे पर था। इन दोनों ने यह जिम्मेदारी बड़ी सफलता से निभाई है। इस किरदार के लिए कंगना रनौत से बेहतर अभिनेता कोई हो ही नहीं सकता था। जिस तरह मानसिक बीमार व्यक्ति का किरदार उन्होंने निभाया है वह काबिले तारीफ है। राजकुमार राव फिल्म दर फिल्म साबित करते जाते हैं उनकी सफलता का राज सिर्फ और सिर्फ उनका सशक्त अभिनय है।

कुल मिलाकर जजमेंटल है क्या कोई बॉलीवुड की मनोरंजक कमर्शियल फिल्म तो नहीं लेकिन बिल्कुल ही अलग जोनर की अलग किरदारों की अलग ट्रीटमेंट की एक ऐसी कहानी है जिनकी दुनिया में शायद आप झांकना पसंद करें। वाकई लीक से हटकर फिल्म क्या होती है यह जानने के लिए आप यह फिल्म देख सकते हैं।

कलाकार- कंगना रनौत, राजकुमार राव, अमायरा दस्तूर, जिम्मी शेरगिल  

निर्देशक- प्रकाश कोवेलामुडी

स्टार्स- 5 में से 3 (तीन) स्टार

यह भी पढ़ें: Judgementall Hai Kya Movie Review: Kangana Ranaut की फिल्म रिलीज, शानदार परफॉर्मेंस

यह भी पढ़ें: Super 30 Box Office Collection Day 14: Hrithik Roshan को वीकेंड से उम्मीदें, Judgementall Hai Kya और Arjun Patiala से टक्कर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.