नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण भारतीय फिल्में इस वक्त हिंदी बेल्ट में भी चमत्कार दिखा रही हैं। हिंदी फिल्में जहां दर्शकों को अपनी तरफ खींच पाने में नाकाम हो रही हैं, वहीं दक्षिण से आयी कोई ना कोई फिल्म हिंदी बेल्ट में भी तूफान मचा देती है। अब ऐसी ही फिल्म बन गयी है कार्तिकेय 2, जो लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन के एक दिन बाद सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। मूल रूप से तेलुगु भाषा की इस फिल्म के हिंदी डब वर्जन को भी सीमित स्क्रींस पर रिलीज किया गया था। मगर, अब यह फिल्म कमाई के मामले में हर दिन चौंका रही है। 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहां लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन के कलेक्शंस में गिरावट आयी, वहीं कार्तिकेय 2 की कमाई में लगभग 300 फीसदी का जम्प आया है। हालांकि, कलेक्शंस के आंकड़े बेहद कम हैं, मगर ग्रोथ जबरदस्त है। ऐसा लगता है कि अगर इस फिल्म को ज्यादा स्क्रींस मिलतीं तो यह सफलता की एक अलग दास्तान लिखती है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, कार्तिकेय 2 ने सोमवार को 1.10 करोड़ का कलेक्शन किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Nikhil Siddhartha (@actor_nikhil)

शोज की संख्या में भी इजाफा

हिंदी फिल्मों के मुकाबले यह रकम देखने में बेहद छोटी लग रही होगी, मगर कलेक्शंस में उत्तरोत्तर ग्रोथ हैरान कर देगी। शनिवार को कार्तिकेय 2 की हिंदी बेल्ट में कमाई सिर्फ सात लाख रुपये थे। यह कमाई 157 शोज से हुई। रविवार को फिल्म के शोज बढ़ाकर 245 कर दिये गये और कमाई हुई 28 लाख रुपये। सोमवार को स्वतंत्रता दिवस पर कार्तिकेय 2 के शोज की संख्या 274 कर दी गयी थी। कार्तिकेय 2 के हिंदी वर्जन की कमाई अब 1.45 करोड़ रुपये हो चुकी है। अगर रविवार के मुकाबले सोमवार की कमाई में ग्रोथ देखें तो फिल्म ने लगभग 292 फीसदी का उछाल लिया है। 

View this post on Instagram

A post shared by Nikhil Siddhartha (@actor_nikhil)

दिल्ली के सिनेमाघरों में चल रहे इतने शोज

एक अनजान फिल्म के तौर पर रिलीज हुई कार्तिकेय 2 धीरे-धीरे हिंदी बेल्ट को अपनी गिरफ्त में ले रही है। दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न सिनेमाघरों में फिल्म के 70 से ज्यादा शोज चल रहे हैं। कार्तिकेय 2 में लीड रोल निखिल सिद्धार्थ ने निभाया है। फिल्म में अनुपम खेर ने भी एक रोल प्ले किया है। हालांकि, यह कैमियो ही है। 

कार्तिकेय 2 एडवेंचर-थ्रिलर फिल्म है, जिसकी कहानी के केंद्र में डॉ. कार्तिकेय कुमारस्वामी है। कार्तिकेय अपनी मां के साथ धार्मिक नगरी द्वारका जाता है, जहां उसकी जिंदगी एक अनोखा मोड़ लेती है। फिल्म का निर्देशन चंदू मोंदेती ने किया है। इसकी प्रीक्वल कार्तिकेय 2014 में रिलीज हुई थी।

Edited By: Manoj Vashisth