नई दिल्ली। शुक्रवार को सोनाक्षी सिन्हा और रनवीर सिंह अभिनीत बॉलीवुड फिल्म लुटेरा रिलीज होने जा रही है। रिलीज से एक दिन पहले फिल्म की स्टारकास्ट दैनिक जागरण के ऑफिस पहुंची। इस मौके पर जागरण.कॉम के संवाददाता चंदन सिंह ने इन दोनों से खास बातचीत की। पेश है बातचीत के प्रमुख अंश:-

प्रश्न : सोनाक्षी, लुटेरा की स्क्रिप्ट में आपको ऐसी क्या खास बात लगी, जिसके कारण आपने इस फिल्म को करने का मन बनाया?

जवाब : जब विक्रमादित्य मेरे पास फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर आए और उन्हें इसके बारे में बताया, तब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी। स्क्रिप्ट इतनी दिल को छूने वाली थी कि मैंने उन्हें तुरंत हां कर दी। पूरी स्क्रिप्ट में मैं कहीं बोर नहीं हुई। आप जब इस फिल्म को देखने जाएंगे तो खुद समझ जाएंगे कि इस फिल्म को करने से मना नहीं किया जा सकता था।

प्रश्न :रनवीर, मैंने यह सुना है कि स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद आपकी आंखों से आंसू निकल आए थे। जरा पूरे मामले को विस्तार से बताइए कि हुआ क्या था?

जवाब : चंदन जी, आपने बिल्कुल सही सुना है। दरअसल, मैंने विक्रमादित्य की फिल्म उड़ान देखी थी। उसे देखने के बाद ही मैंने यह सोच लिया था कि मुझे इनके साथ काम करना है। एक दिन उनसे मुलाकात हुई और मैंने कहा कि सर, अगर मेरे लायक कुछ होगा तो बताइएगा। उन्होंने कहा कि तुम्हारे लिए मेरे पास एक स्टोरी है, क्या उसे करना चाहोगे? इसके बाद उन्होंने मुझे स्क्रिप्ट पढ़ने को दी। मैं बड़े आराम से शाम को स्क्रिप्ट पढ़ने बैठा। आपको जानकर हैरानी होगी कि मैंने एकबार जो स्क्रिप्ट पढ़ना शुरू किया तो फिर रुका ही नहीं। कहानी इतनी बंधी हुई थी कि मैं एक के बाद एक पन्ने पलटता गया। जैसे-जैसे पन्ने पलटता गया, मेरी आंखों से आंसू निकलने लगे। कई ऐसे मौके भी आए, जब मैं हल्का सा मुस्कुरा भी देता था। यह फिल्म इतनी अच्छी है, जिसे देखने के बाद आप भी यही कहेंगे।

प्रश्न : सोनाक्षी, इस फिल्म में आपका जो किरदार है, उसकी काफी तारीफ हो रही है। आपने इस अभिनय के लिए कितनी तैयारी की?

जवाब : सच तो यह है कि मैंने इस रोल के लिए कोई तैयारी नहीं की। मैं काफी प्रैक्टिकल रहती थी। मैं तो सीधे सेट पर पहुंचती थी और पूछती थी, हां भाई, ये बताओ कि आज क्या करना है? फिर मुझे रोल समझाया जाता था और मैं सीधे काम पर लग जाती थी। मुझे इस फिल्म में कई साड़ियां बदलनी पड़ी हैं। कुल मिलाकर मुझे इस फिल्म को करने में काफी मजा आया।

प्रश्न : रनवीर, सोनाक्षी के साथ काम करके आप कितना सहज थे? आपको कभी परेशानी तो नहीं आई ?

जवाब : सोनाक्षी के साथ काम करने में किसी को परेशानी नहीं आ सकती। मजाकिया अंदाज में कहा कि वैसे किसी को दुश्मनी थोड़ी ही लेनी है। फिर जोर-जोर से हंसने लगे।

प्रश्न : सोनाक्षी, पहले आप दबंग गर्ल कहलायीं, फिर कुछ लोग आपको राउडी गर्ल कहने लगे। अब आपकी फिल्म लुटेरा रिलीज होने जा रही है, क्या, आपको लगता है कि इस फिल्म को देखने के बाद आपके चहेते आपको लुटेरी गर्ल कहने लगेंगे?

जवाब :सोनाक्षी बोलतीं, इससे पहले ही रनवीर ने कहा कि इनके राउडी गर्ल होने के बारे में मैंने तो नहीं सुना। सोनाक्षी ने उन्हें टोकते हुए कहा कि तुमने सुना क्या है, लोग मुझे राउडी गर्ल भी कहते हैं। फिर रनवीर ने कहा कि वैसे ये राउडी गर्ल तो हैं। इसके बाद सोनाक्षी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि लोग मुझे लुटेरी गर्ल कहें। प्रशंसकों के मुंह से यह सुनना मुझे अच्छा लगेगा।

प्रश्न : सोनाक्षी और रनवीर आप दोनों आप हमारे करोड़ों रीडर्स को बताएं कि वे यह फिल्म देखने क्यों जाएं? इसमें उन्हें ऐसा क्या खास दिखेगा?

जवाब : सोनाक्षी ने कहा कि यह फिल्म एक बहुत ही अच्छी लव स्टोरी है। इसे देखकर हर किसी को बहुत मजा आएगा। इसमें पुराने जमाने का प्यार दिखाया गया है। आज-कल तो प्यार टेक्नॉलजी पर निर्भर हो गया है और दूरी कोई बर्दाश्त नहीं कर पाता है, लेकिन पुराने जमाने में आप कितना भी दूर रहो, प्यार कभी कम नहीं होता। इस फिल्म में इसे बहुत ही खूबसूरती के साथ दिखाया गया है। हम आपके रीडर्स से कहना चाहते हैं कि आप यह फिल्म देखने जरूर जाएं। सोनाक्षी की इस बात पर रनवीर ने भी हामी भरी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस