Move to Jagran APP

सुरीला एक्सप्रेशन है डांस : गुरमीत चौधरी

मुंबई। बतौर अभिनेता लोगों में पहचान बनाने के बाद पटना के गुरमीत चौधरी ने डांसर के रूप में अच्छी पहचान बनाई है। वे अभी स्टार प्लस के शो 'नच बलिये' के सीजन 6 के एक प्रतिभागी हैं। पिछले दिनों गुरमीत दिल्ली आए थे, तो उनसे डांस को लेकर बातचीत हुई कि इस बारे में उन्

By Edited By: Published: Wed, 20 Nov 2013 11:50 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2013 03:12 PM (IST)
सुरीला एक्सप्रेशन है डांस : गुरमीत चौधरी

मुंबई। बतौर अभिनेता लोगों में पहचान बनाने के बाद पटना के गुरमीत चौधरी ने डांसर के रूप में अच्छी पहचान बनाई है। वे अभी स्टार प्लस के शो 'नच बलिये' के सीजन 6 के एक प्रतिभागी हैं। पिछले दिनों गुरमीत दिल्ली आए थे, तो उनसे डांस को लेकर बातचीत हुई कि इस बारे में उनका नजरिया क्या है? प्रस्तुत हैं उसके अंश।

loksabha election banner

आपकी नजर में डांस क्या है?

डांस मेरी नजर में भाव की अभिव्यक्ति है। अपने शरीर के जरिए कोई सुरीला एक्सप्रेशन देते हैं, हम उसे डांस कहते हैं।

आप कब डांस करना पसंद करते हैं?

जाहिर है जब आत्मा खुश होती है, हम तभी डांस करते हैं। जब किसी बात को लेकर मन झूम उठता है, हम तब डांस करते हैं। कभी दुख में किसी को डांस करते किसी ने नहीं देखा होगा।

आपका भी डांसर के रूप में नाम है, क्या सोचते हैं इसको लेकर?

यही कि जब कभी भी नाचो, तो भूल जाओ कि मुझे दुनिया देख रही है। दिल से नाचो, जिसमें लगन और मेहनत का साथ हो। वह डांस दुनिया को जरूर पसंद आएगा।

डांस के कई फॉर्म हैं। आपकी नजर में कौन सा डांस अच्छा है?

मेरी नजर में ब्रेक डांस अच्छा है। वैसे किसी एक फॉर्म के बारे में कुछ कहना सही नहीं होगा। हमारे यहां तो हर अवसर के लिए डांस हैं।

आपको कौन सा डांस करना पसंद है?

बॉलीवुड, दरअसल इसे करते हुए कुछ सोचना नहीं होता। बस धुन पर सही तरह से थिरकना होता है। मैं यह डांस बचपन से करता आया हूं। सभी ऐसा ही करते हैं।

आपके पसंदीदा डांसर कौन हैं?

विदेशी डांसर में माइकल जैक्सन और देश के प्रभुदेवा। जब मैं स्कूल में था, तब मुझे डांस करना पड़ा था। मैंने उनके ही कोरियोग्राफ किए गीत 'मुकाबला..' पर डांस किया था।

आपके बॉलीवुड के पसंदीदा डासंर कौन हैं?

रितिक रोशन और गोविंदा। इन दोनों को आप हर तरह का डांस करते देख सकते हैं।

..और हीरोइनों में अच्छी डांसर कौन हैं?

रेखा, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित। मैं माधुरी दीक्षित के साथ काम करना चाहता हूं।

आपका आने वाला नया काम क्या होगा?

अभी तो मैं बिल्कुल खाली हूं। बस यही शो यानी 'नच बलिए' सीजन 6 कर रहा हूं। दरअसल इसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है और मैं चाहता हूं कि जब दो बार मैं डांस में अच्छा नाम कमा चुका हूं, तो फिर इस शो का भी विजेता बनूं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.