Move to Jagran APP

इमरान हाशमी दिखाएंगे जादू का खेल

विशाल भारद्वाज और एकता कपूर के संयुक्त निर्माण में बनी फिल्म एक थी डायन में इमरान हाशमी निभा रहे हैं जादूगर का किरदार। इमरान से बातचीत के अंश।

By Edited By: Published: Thu, 18 Apr 2013 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2013 02:23 PM (IST)
इमरान हाशमी दिखाएंगे जादू का खेल

मुंबई। विशाल भारद्वाज और एकता कपूर के संयुक्त निर्माण में बनी फिल्म एक थी डायन में इमरान हाशमी निभा रहे हैं जादूगर का किरदार। इमरान से बातचीत के अंश।

loksabha election banner

'एक थी डायन' में आप जादूगर बने हैं। फिल्म के पोस्टर में दिखाया गया है कि इसके लिए किसी कंसल्टेंट को हायर किया गया। जादू को पर्दे पर पोट्रे करने के लिए आपने किससे ट्रेनिंग ली?

अतुल पाटिल नाम के एक शख्स के अंडर मैंने इसकी ट्रेनिंग ली। वह इसमें माहिर हैं। हमने कई जगहों पर लाइव क्राउड के सामने पेश किया जा रहा जादू का खेल भी देखा।

फिल्म में एक गाना आप पर फिल्माया गया है। उसमें आप गुलजार की किताब पढ़ते हैं। असल जिंदगी में भी शेर-ओ-शायरी का भी शौक है आपको?

नहीं मैं ज्यादा पोएट्री में यकीन नहीं रखता। इस फिल्म में बस एक गाना है, जिसमें हमें दिखाना था कि मेरा किरदार गाता नहीं है, पर अचानक उसका व्यवहार स्वभाव के विपरीत नजर आता है। कायरो की एक नाइट है, जहां वह गा रहा है। अचानक कोई उससे गाने को कहता है। वह स्थिति हमारे लिए बेहद अजीब सी थी, क्योंकि मेरा किरदार अंतर्मुखी है। अब वह गाना कैसे गाए, इसके लिए वहां रखी किताब को वह पढ़ता है और फिर गाता है।

शाहरुख खान के बाद आपको फिल्मों का बाजीगर माना जाए, जिनके किरदार मर कर अपनी फिल्में हिट करा लेते हैं?

मैं बहुत खुश हो जाता हूं, जब स्क्रिप्ट में लिखा होता है कि मेरा किरदार मरने वाला है। मेरी 40 फीसदी फिल्मों में मेरा किरदार मरा और वे पॉपुलर हुई। इसी बहाने मुझे दर्शकों का प्यार और सहानुभूति दोनों साथ-साथ मिल जाती है।

आपने ढेर सारी फिल्मों में बैड बॉय के किरदार निभाए हैं। फिर भी लड़कियां आपको पसंद करती हैं। आपके हिसाब से क्यों है ऐसा?

ऐसी एक स्टडी है कि लड़कियों को बैड बॉय पसंद आते हैं। सीधे-सादे लड़के के बजाय तेज-तर्रार लड़कों को वे ज्यादा तरजीह देती हैं। मेरे निभाए गए किरदारों में रिस्क एलिमेंट होता है। मैं ऑन द एज परफॉर्म करता हूं। वे चीजें औरतों को पसंद हैं। उनसे लड़कियां प्रभावित और कनेक्ट महसूस करती हैं। उसके अलावा जो कैरेक्टर प्ले करता हूं, वे बेहद रियल और रिलेटेबल होते हैं। मैं लार्जर दैन लाइफ रोल नहीं स्वीकारता, जो बाकी कलाकार करते हैं। मैंने यही सोचकर इंडस्ट्री जॉएन की थी कि अगर अपना अलग मुकाम बनाना है तो मुझे अलग हटकर काम करना होगा।

'एक थी डायन' को यू/ए सर्टिफिकेट मिला है। यानी फैमिली फिल्म है यह?

जी हां। बच्चों ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी प्रचलित लोक कथाओं के अनुरूप है। ऐसे में फैमिली ऑडिएंस निश्चित तौर फिल्म देखने आएगी।

आप पर सीरियल किसर का लेबल लंबे अर्से से लगा हुआ है..

मुझे इस ठप्पे से कोई परेशानी नहीं है। जब लोग सलमान खान को बड़े पर्दे पर अपनी शर्ट उतारते देखते हैं तो उन्हें लगता है कि उनकी टिकट का पैसा वसूल हो गया। मेरे मामले में किसिंग सीन के वक्त यह अहसास होता है।

अमित कर्ण

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.