Move to Jagran APP

किरदार से हो गई दोस्ती: अर्जुन कपूर

मुंबई। 'टू स्टेट्स' में अर्जुन कपूर निभा रहे हैं पंजाबी युवक का किरदार। फिल्म से जुड़े अनुभव, एक्टिंग को लेकर पैशन ंव आलिया संग केमिस्ट्री के बारे में अर्जुन बयां कर रहे हैं दिल की बातें: सीखते रहते हैं एक्टिंग हम अपने प्रोफेशन से बड़े नहीं हो सकते। हमेशा सीखते रहना

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 11:10 AM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 11:10 AM (IST)
किरदार से हो गई दोस्ती: अर्जुन कपूर

मुंबई। 'टू स्टेट्स' में अर्जुन कपूर निभा रहे हैं पंजाबी युवक का किरदार। फिल्म से जुड़े अनुभव, एक्टिंग को लेकर पैशन ंव आलिया संग केमिस्ट्री के बारे में अर्जुन बयां कर रहे हैं दिल की बातें:

loksabha election banner

सीखते रहते हैं एक्टिंग

हम अपने प्रोफेशन से बड़े नहीं हो सकते। हमेशा सीखते रहना पड़ता है। यह ड्रायविंग और स्विमिंग से अलग है। आप देखें कि अमिताभ बच्चन आज भी सीखने की बात कहते हैं। 'औरंगजेब' के समय पहली बार लगा कि मैं किरदार में घुस गया हूं। अपने कैरेक्टर के ओपनिंग के सीन में एहसास हुआ कि मुझे अब एक्टिंग ही करनी है और मैं कर सकता हूं। उसके बाद से मेरी मेहनत बढ़ गई। अब कोशिश रहती है कि कैरेक्टर को क्रैक कर लूं।

विविधतापूर्ण किरदारों पर फोकस

मैं 'गुंडे' और 'टू स्टेट्स' की शूटिंग साथ कर रहा था। 'टू स्टेट्स' का हीरो एकदम नार्मल है, जबकि 'गुंडे' का किरदार ड्रैमेटिक था। 'गुंडे' हिंदी सिनेमा के पापुलर फार्मेट में था। 'टू स्टेट्स' में वह आम लड़कों की तरह होता है। मैं इसके संवाद याद कर के नहीं जाता था। वहीं बोल देता था, ताकि सब कुछ नैचुरल लगे। आप देखेंगे कि मैंने इसमें सब कुछ हल्का और शांत रखा है। कृष मल्होत्रा की जिंदगी में मैलोड्रामा नहीं है। रियल और रिलेटेबल किरदार है मेरा। कृष अगर जिंदगी में मिले तो मैं उसका दोस्त बन सकता हूं।

रखे हैं सधे कदम

सभी कहते हैं कि मैं सधे कदमों से आगे बढ़ रहा हूं। 'इश्कजादे' के दो दिनों बाद मैंने 'टू स्टेट्स' साइन की थी। इसकी कहानी वहां से आरंभ होती है, जहां बाकी फिल्में खत्म होती हैं। मैंने अभी तक किताब नहीं पढ़ी है। 'टू स्टेट्स' दो भिन्न संस्कृति के परिवारों से ताल्लुक रखने वाले लड़का-लड़की की प्रेमकहानी है। अभी तो जो भी हो रहा है, नया हो रहा है। इसके बाद 'फाईरिग फैनी फर्नाडिस' आएगी। वह अंग्रेजी फिल्म है। इन दिनों 'तेवर' की शूटिंग कर रहा हूं। आगरा, मथुरा और वृंदावन से अभी तो लौटा हूं। उस फिल्म में मनोज बाजपेयी के साथ हूं। सोनाक्षी सिन्हा भी हैं।

आलिया की इज्जात करने लगा हूं

आलिया से इस फिल्म के पहले पार्टी वगैरह में मुलाकात हुई थी। 'टू स्टे्टस' के फोटो शूट में मेल-मुलाकात हुई। इस फिल्म के दरम्यान उन्होंने मुझे चौंका दिया। मैं उन्हें 19 साल की लड़की समझ रहा था। सेट पर उनके अप्रोच और काम ने मेरा नजरिया बदल दिया। वह बहुत समझदार और होशियार लड़की हैं। दूसरी हीरोइनों की तरह लुक, बाल और मेकअप के लिए परेशान नहीं रहतीं। उनका सारा जोर सीन और एक्टिंग पर रहता है। वह दिखावे के लिए नहीं आई है। बहुत ही सीरियस है काम को लेकर। मैं उनकी इज्जत करने लगा हूं। आलिया भट्ट मेरी अच्छी दोस्त हो गई हैं।

फर्क नहींपड़ता

आलिया के साथ मेरी प्रेम की चर्चाएं हो रही है। मुझे खुशी है कि चलो मेरी भी चर्चा तो हुई। अभी तक तो रणवीर सिंह के ही किस्से सुर्खियों में थे। प्रेम की इन खबरों का कुछ नहीं कर सकते। सच कहूं तो हमारी पीढ़ी के कलाकारों में खुलापन है। साथ में फिल्म की है तो साथ में समय बीत रहा है। फिल्म देखना, बाहर जाना, रेस्तरां में जाना..यह सब तो यूथ की जिंदगी का हिस्सा है।

बॉयोपिक नहीे है 'टू स्टे्टस'

मैंने इस फिल्म के लिए चेतन भगत से टिप्स नहीं ली है। मेरे लिए यह चेतन भगत की स्टोरी नहीं है। यह कृष मल्होत्रा और अनन्या स्वामीनाथन की कहानी है। मैंने सुना है कि उन्हें यह फिल्म अच्छी लगी। कुछ समय पहले हम लंदन में थे तो किरदार को लेकर उनसे बातें हुई, लेकिन अब तो फिल्म बन चुकी है। उम्मीद है कि दर्शकों को हमारी कोशिश पसंद आएगी।

(अजय ब्रहा्रात्मज)

पढ़ें:आलिया -अर्जुन के इंटिमेट सीन पर सवाल!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.