Move to Jagran APP

Donald Sutherland Death: नहीं रहे 'द हंगर गेम्स' के प्रेसिडेंट स्नो, डोनाल्ड के निधन से टूटीं Priyanka Chopra

कनाडाई अभिनेता डोनाल्ड सदरलैंड (Donald Sutherland Death) अब इस दुनिया में नहीं हैं। द हंगर गेम्स समेत कई फिल्मों और सीरीज में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले डोनाल्ड का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है। अभिनेता के निधन के बाद उनके बेटे किफर सदरलैंड ने एक भावुक नोट शेयर किया है। Priyanka Chopra का भी दिल टूट गया।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Fri, 21 Jun 2024 08:31 AM (IST)
Donald Sutherland Death: नहीं रहे 'द हंगर गेम्स' के प्रेसिडेंट स्नो, डोनाल्ड के निधन से टूटीं Priyanka Chopra
डोनाल्ड सदरलैंड के निधन पर प्रियंका चोपड़ा का रिएक्शन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्मी दुनिया से एक बुरी खबर सामने आ रही है। जाने-माने कनाडाई अभिनेता डोनाल्ड सदरलैंड (Donald Sutherland) का निधन हो गया है। वह 88 साल के थे। गुरुवार को उन्होंने आखिरी सांस ली। डोनाल्ड के निधन से उनके चाहने वालों को गहरा सदमा लगा है।

MASH और द हंगर गेम्स जैसी फिल्मों और सीरीज से डोनाल्ड ने दुनियाभर में नाम कमाया। उनका लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को मियामी में निधन हो गया। अभिनेता के निधन से उनके बेटे किफर सदरलैंड (Kiefer Sutherland) बुरी तरह टूट गये हैं। अभिनेता ने सोशल मीडिया पर अपने पिता के लिए एक भावुक पोस्ट किया है।

डोनाल्ड के निधन से टूटे बेटे

किफर ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पिता के साथ एक पुरानी फोटो शेयर की है, जिसमें वह अपने पिता के साथ फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं। ब्लैक एंड व्हाइट फोटो के साथ उन्होंने दुखी दिल से उनके निधन की बुरी खबर साझा की है। किफर ने कैप्शन में लिखा, "मैं बहुत दुखी मन से आपको बता रहा हूं कि मेरे पिता डोनाल्ड सदरलैंड का निधन हो गया है।"

किफर ने पिता डोनाल्ड को बताया महान

किफर ने अपने पिता को महान अभिनेता बताया। उन्होंने आगे लिखा, "मैं व्यक्तिगत रूप से उन्हें फिल्म के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण अभिनेताओं में से एक मानता हूं। उन्हें कभी भी किसी भूमिका से डर नहीं लगा, चाहे वह अच्छी हो, बुरी हो या बदसूरत। वह जो करते थे उससे प्यार करते थे और वही करते थे जो उन्हें पसंद था और कोई भी इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकता। एक अच्छी जिंदगी जी।"

Priyanka Chopra

इस पोस्ट पर कई हॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। डोनाल्ड के निधन से प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) का भी दिल टूट गया। उन्होंने रोने वाली और दिल तोड़ने वाली इमोजी के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें- न्यूयॉर्क पुलिस ने Justin Timberlake को किया गिरफ्तार, पॉप स्टार पर नशे की हालत में ड्राइविंग करने का आरोप

इन फिल्मों से मिली पॉपुलैरिटी

डोनाल्ड सदरलैंड ने 60 के दशक में ब्रिटिश फिल्मों से अपना करियर शुरू किया था। सालों तक छोटे-मोटे रोल करने के बाद डोनाल्ड की झोली में आई MASH जिसने उन्हें रातोंरात हीरो बना दिया। इसके बाद अभिनेता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। देखिए उनकी फिल्मों और सीरीज की लिस्ट...

  • MASH
  • द हंगर गेम्स
  • क्लूट
  • डोन्ड लुक नाउ
  • एनिमल हाउस
  • बैकड्राफ्ट
  • द डर्टी डोजन
  • कैलीज हीरोज
  • प्राइड एंड प्रेजुडिस
  • ओर्डिनरी पीपल
  • फॉरसेकन
  • ए टाइम टु किल

डोनाल्ड ने अपने करियर में कई अवॉर्ड्स अपने नाम किये, जिसमें प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड्स, दो गोल्डन ग्लोब, ऑस्कर शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- Celine Dion की डॉक्युमेंट्री को मिला स्टैंडिंग ओवेशन, लोगों का प्यार देख भावुक हुईं कैनेडियन सिंगर