Move to Jagran APP

जुलाई से शुरू हुआ जश्न-ए-सिनेमा

2015 की पहली छमाही रही बॉलीवुड क्वीन बन चुकी कंगना रनोट के नाम। अब साल के दूसरे भाग में दस्तक देंगी कई नामी-गिरामी सुपरस्टार्स की फिल्में ...

By Monika SharmaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2015 03:19 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2015 03:59 PM (IST)
जुलाई से शुरू हुआ जश्न-ए-सिनेमा

2015 की पहली छमाही रही बॉलीवुड क्वीन बन चुकी कंगना रनोट के नाम। अब साल के दूसरे भाग में दस्तक देंगी कई नामी-गिरामी सुपरस्टार्स की फिल्में ...

loksabha election banner

आप ही बताइए, जॉन या वरुण किसके बाइसेप्स में है ज्यादा दम?

ईद पर हक है भाईजान का
ईद पर सलमान खान की फिल्मों का एकाधिकार रहा है। उन्होंने अगली ईद भी बुक कर ली है। यशराज बैनर की ‘सुल्तान’ अगली ईद पर आएगी। इस ईद पर वे ‘बजरंगी भाईजान’ की ईदी प्रशंसकों को दे रहे हैं। फिल्म 17 जुलाई को रिलीज होगी। इसकी कहानी पाकिस्तान की एक छह साल की बच्ची के इर्द-गिर्द घूमती है। उसके पास पासपोर्ट, वीजा नहीं है। उसके बावजूद सलमान का किरदार कैसे उसे उसके मुल्क पहुंचाता है, यह फिल्म उस बारे में है। फिल्म में सलमान-करीना की जोड़ी पांच साल बाद आ रही है। सलमान ‘बजरंगी भाईजान’ से फिल्म निर्माण में भी कदम रख रहे हैं। इसे उनके बैनर सलमान खान फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है।

किंग खान के नाम क्रिसमस
दीवाली पर शाहरुख खान की मोनोपोली रही है, पर वे अपनी बहुप्रतीक्षित ‘दिलवाले’ इस बार क्रिसमस पर 18 दिसंबर को ला रहे हैं। फिल्म में काजोल उनके अपोजिट हैं, जिनके संग शाहरुख का सफल व ऐतिहासिक एसोसिएशन रहा है। फिल्म को रोहित शेट्टी डायरेक्ट कर रहे हैं, जबकि संवाद लिखे हैं फरहाद-साजिद ने। रोहित व फरहाद-साजिद के संग शाहरुख दूसरी बार काम कर रहे हैं। इससे पहले वे सब मिलकर बेहद सफल फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ दे चुके हैं। ‘दिलवाले’ का प्लॉट अभी छिपाकर रखा गया है। फिल्म में वरुण धवन और कृति सैनन की भी जोड़ी है।

फिर दिखेगा प्रेम
साल के दूसरे हाफ में सलमान अपने प्रशंसकों को एक और सौगात देंगे ‘प्रेम रतन धन पायो’ की। इस फिल्म को सूरज बड़जात्या डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म की संभावित रिलीज डेट 11 नवंबर है। फिल्म में सलमान खान का डबल रोल प्रेम और रतन है। सोनम कपूर उनके अपोजिट हैं। फिल्म में स्वरा भास्कर प्रेम की बहन की भूमिका में हैं। प्रेम के भाई की भूमिका में दीपक डोबरियाल हैं। सूरज बड़जात्या ने उन्हें ‘तनु वेड्स मनु’ में देखकर फिल्म के लिए कास्ट किया, जबकि ‘रांझणा’ देख सलमान की बहन ने सूरज बड़जात्या को स्वरा का नाम रिकमंड किया। फिल्म में फैमिली ड्रामा है। एक अर्से बाद लोगों को ऐसी फिल्म मिलेगी, जिसे वे सब साथ बैठकर देख सकेंगे।

स्टार किड्स का आगाज
25 सितंबर को सुभाष घई की सफलतम फिल्मों में से एक ‘हीरो’ की रीमेक आ रही है। उससे स्टार किड सूरज पंचोली व आथिया शेट्टी लॉन्च हो रहे हैं। सूरज, आदित्य पंचोली के बेटे हैं, जबकि आथिया, सुनील शेट्टी की बेटी। रीमेक के केंद्र में भी लव स्टोरी ही है। प्यार के दुश्मनों को परास्त करती हुई एक युवा जोड़ी कैसे अपने प्यार के अफसाने को मुकम्मल अंजाम तक पहुंचाती है, यह फिल्म उस बारे में है।

आतंक से लड़ेंगे सैफ
कबीर खान ‘बजरंगी भाईजान’ के बाद एक और फिल्म ‘फैंटम’ दर्शकों को देंगे। पॉलिटिकल व टेरर बैकड्रॉप उनकी फिल्मों की यूएसपी है। ‘फैंटम’ भी उसी मिजाज की फिल्म है। यह पत्रकार-लेखक हुसैन जैदी की किताब ‘मुंबई एवेंजर्स’ की एडेप्टेशन है। कहानी 26/11 मुंबई हमले के बाद के घटनाक्रम से प्रारंभ हो ग्लोबल टेररिज्म तक जाती है। फिल्म में कट्रीना कैफ, सैफ अली खान के संग पहली मर्तबा दिखेंगी। फिल्म को लार्ज स्केल पर लेबनान व सीरिया के रिफ्यूजी कैंप में शूट किया गया है।

देखें, नवाजुद्दीन की फिल्म 'मांझी द माउंटेन मैन' का पहला पोस्टर

बिग बी की ‘वजीर’
हम अमिताभ बच्चन को इस साल तीसरी बार देख सकेंगे। विधु विनोद चोपड़ा के बैनर की ‘वजीर’ अक्टूबर में रिलीज होगी। बिग बी उसमें कश्मीरी पंडित का रोल प्ले कर रहे हैं, जबकि फरहान अख्तर एटीएस कॉप का। फिल्म में प्रतिभावान मानव कौल भी हैं। वे शातिर राजनेता यजाद कुरैशी की भूमिका में हैं।

शानदार होंगे शाहिद
सितंबर में एक और शानदार फिल्म का इंतजार सबको बेसब्री से है। इत्तेफाकन उसका नाम भी ‘शानदार’ ही है। वह चार सितंबर को रिलीज होगी। उसमें शाहिद कपूरआलिया भट्ट हैं। फिल्म को डायरेक्ट विकास बहल ने किया है, जिन्होंने बीते साल ‘क्वीन’ जैसी शानदार फिल्म दी थी।

फाइट करेंगे अक्षय-सिद्धार्थ
‘ब्रदर्स’ भी इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। यह हॉलीवुड की ‘वॉरियर’ की आधिकारिक रीमेक है। ‘ब्रदर्स’ में अक्षय कुमार और सिद्धार्थ मल्होत्रा भाइयों की भूमिका में हैं। किस्मत दोनों भाइयों को ऐसी दहलीज पर ला खड़ा करता है, जहां दोनों को बॉक्सिंग रिंग में दो-दो हाथ करने हैं। फिल्म को करण मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है, जिन्होंने धर्मा प्रोडक्शंस को पहली सफल एक्शन फिल्म ‘अग्निपथ’ दी थी। 22 अक्टूबर को ‘एमएस धोनी : एन अनटोल्ड स्टोरी’ रिलीज होगी। यह टीम इंडिया के सफलतम कप्तान एमएस धोनी की बायोपिक है। फिल्म में वह भूमिका सुशांत सिंह राजपूत निभा रहे हैं।

फिर दिखेगा ऐश्वर्या का जज्बा
साल का दूसरा हाफ ऐश्वर्या राय बच्चन के प्रशंसकों को बड़ी सौगात देने वाला है। 9 अक्टूबर को उनकी ‘जज्बा’ रिलीज हो रही है। फिल्म में वे लॉयर की भूमिका में हैं। कहा जा रहा है कि वे सिंगल मॉम भी बनी हैं। उनके किरदार की बेटी का किडनैप हो जाता है, फिर भी उसे गुनहगार की पैरवी कोर्ट में करनी पड़ती है। फिल्म का फर्स्ट लुक कान्स फिल्म समारोह में जारी हुआ था। फिल्म कोरियाई थ्रिलर ‘सेवेन डेज’ पर बेस्ड है। फिल्म में इरफान खान भी हैं।

अमित कर्ण

सलमान खान नहीं बनना चाहते थे 'अमिताभ बच्चन'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.