Move to Jagran APP

ये क्या! 450 अमिताभ बच्चन और 7 हजार गब्बर सिंह

अगर आप सोचते हैं कि भारत में एक ही अमिताभ बच्चन हैं तो हम आपकी गलतफहमी दूर करते हैं। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मुखराम नाम के शख्स के 3

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 02:10 PM (IST)
ये क्या! 450 अमिताभ बच्चन और 7 हजार गब्बर सिंह

नई दिल्ली। अगर आप सोचते हैं कि भारत में एक ही अमिताभ बच्चन हैं तो हम आपकी गलतफहमी दूर करते हैं। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मुखराम नाम के शख्स के 38 वर्षीय बेटे का नाम भी अमिताभ बच्चन हैं। मुरादाबाद ही नहीं, बल्कि भारत के अलग-अलग हिस्सों में 450 अमिताभ बच्चन रहते हैं और इनके नाम बाकायदा भारतीय चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दर्ज हैं।

loksabha election banner

मजेदार बात यह है कि इनमें से ज्यादातर अमिताभ बच्चन नाम वाले लोगों की उम्र 20 से 30 के बीच में हैं। यानी इनके माता-पिता ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से ही प्रभावित होकर अपने बेटे का नाम अमिताभ बच्चन रखा।

सिर्फ अमिताभ बच्चन ही नहीं, बल्कि शोले फिल्म के गब्बर सिंह का नाम भी जबदरस्त लोकप्रिय है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर गब्बर सिंह नाम वाले 7040 मतदाता हैं, जबकि शोले के ही एक और किरदार सूरमा भोपाली के नाम के दो वोटर हैं। इनमें से भी 45 गब्बर सिंह ऐसे हैं, जिनके पिता का नाम हरि सिंह हैं।

रोबोट नाम के 5000, जबकि एंथनी गोंजाल्विस नाम के 160 वोटर हैं। तीस लोगों का नाम शाहरुख खान के नाम पर है। ऐसा पहली बार हुआ है कि जब चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट पर वोटरों को अपना नाम सर्च करने की सुविधा दी है।

पढ़ें: किसने उड़ा दी शाहरुख खान की नींद?

पढ़ें: फिर दादा बनने वाले हैं अमिताभ बच्चन?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.