मुंबई। यमला पगला दीवाना सीरीज़ की तीसरी फ़िल्म ने पहले दिन बेहद ख़राब कमाई की है। यह कमाई ना तो देओल परिवार के सिनेमा में ऊंचे क़द और ना ही फ़ैंस की बड़ी तादाद को जस्टिफाई करती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि फ़िल्म पहले दिन ₹2 करोड़ भी जमा नहीं कर सकी।

31 अगस्त को भारी प्रमोशंस के बाद 'यमला पगला दीवाना फिर से' सिनेमाघरों में पहुंची। उम्मीद थी कि फ़िल्म कम से कम ₹4-5 करोड़ की ओपनिंग तो ले ही लेगी, क्योंकि सीरीज़ की पिछली फ़िल्म यमला पगला दीवाना 2 ने फ्लॉप होने के बावजूद ₹7 करोड़ के आस-पास कलेक्शन पहले दिन कर लिया था, मगर सारे कयासों को धता बताते हुए यमला पगला दीवाना फिर से महज़ ₹1.82 करोड़ बटोर सकी, जबकि इसके साथ रिलीज़ हुई स्त्री ने ₹6.82 करोड़ की धमाकेदार ओपनिंग ली। ऐसे में यमला पगला दीवाना फिर से की इतनी कम ओपनिंग ना सिर्फ़ चौंका रही है, बल्कि देओल परिवार के लिए यह चिंता की बात भी है। 

यमला पगला दीवाना 3 नवनीत सिंह के निर्देशन में बनी है, जिसमें धर्मेंद्र, सनी देओल, बॉबी देओल और कृति खरबंदा ने लीड रोल्स निभाये हैं, वहीं सलमान ख़ान, रेखा, शत्रुघ्न सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा ने मेहमान भूमिकाएं निभायी हैं। सलमान ने तो यमला पहला दीवाना फिर से के प्रमोशंस में भी सहयोग किया है। मगर, तमाम ज़द्दोज़हद के बावजूद फ़िल्म का इतनी कम ओपनिंग लेना हैरान करता है। 

बताते चलें कि इस सीरीज़ की पहली फ़िल्म 2011 में आयी थी, जिसने ₹7.75 करोड़ की ओपनिंग ली थी। यह फ़िल्म ₹55 करोड़ का कलेक्शन करके हिट घोषित की गयी थी। 2013 में आये दूसरे भाग ने ₹7.10 करोड़ की ओपनिंग ली थी और ₹36.80 करोड़ का टोटल कलेक्शन किया था। यमला पगला दीवाना फिर से को समीक्षकों का साथ भी नहीं मिला है। ज़्यादातर ने फ़िल्म को अच्छी रेटिंग नहीं दी है। 

अगर देओल परिवार की बात करें तो एक साथ उनकी यह चौथी फ़िल्म है। 2007 में धर्मेंद्र पहली बार अपने दोनों बेटों सनी और बॉबी के साथ पर्दे पर आये थे। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी फ़िल्म का शीर्षक अपने था, जो बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाब रही थी। इसके बाद इस कॉमेडी फ्रेंचाइजी में देओल्स साथ आये हैं। हालांकि सनी और बॉबी पिछले साल आयी पोस्टर बॉयज़ में साथ आ चुके हैं, जिससे एक्टर श्रेयस तलपड़े ने निर्देशकीय पारी शुरू की थी। इस फ़िल्म ने ₹7.25 करोड़ का ओपनिंग वीकेंड कर लिया था। 

Posted By: Manoj Vashisth