Move to Jagran APP

Box Office: 800 करोड़ की तरफ़ बढ़ रही 2.0 की अब हुई इतनी कमाई, केदारनाथ भी बेहतर

फिल्म को तीनों भाषाओं में मिलाकर अब तक 420 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है, जिसमें 183 करोड़ 75 लाख रूपये हिंदी वर्जन से आये हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 12:47 PM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2018 12:03 PM (IST)
Box Office: 800 करोड़ की तरफ़ बढ़ रही 2.0 की अब हुई इतनी कमाई, केदारनाथ भी बेहतर
Box Office: 800 करोड़ की तरफ़ बढ़ रही 2.0 की अब हुई इतनी कमाई, केदारनाथ भी बेहतर

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 ने अपनी रिलीज़ के 20 दिनों में 750 करोड़ से अधिक का कलेक्शन करते हुए चीन में रिलीज़ से पहले कमाई का तूफ़ान इसी तरह से जारी रहने का संकेत दे दिया है।

loksabha election banner

शंकर के निर्देशन में बनी रोबोट/इंथिरन का ये दूसरा भाग 29 नवंबर को मूल तमिल फिल्म के साथ हिंदी और तेलुगु के डब संस्करणों में दुनिया भर में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया। इस फिल्म ने अब तक 752 करोड़ का कलेक्शन किया है l ये कमाई वर्ल्डवाइड कलेक्शन से हुई है l फिल्म को तीनों भाषाओं में मिलाकर अब तक 420 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है, जिसमें 183 करोड़ 75 लाख रूपये हिंदी वर्जन से आये हैं। फिल्म को आज यानि गुरुवार के कलेक्शन के साथ तीसरा हफ्ता पूरा हो जाएगा। फिल्म 2.0 के पहले भाग ने तीसरे हफ़्ते में 18 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था जबकि इस बार ये फिगर पार हो गई है।

फिल्म 2.0 में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है।

उधर अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी केदारनाथ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस गुरूवार को एक करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया और अब फिल्म की कुल कमाई करीब 60 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है l फिल्म को सात करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थी l ये फिल्म मंसूर और मुक्कू की प्रेम कहानी है। फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है।

ये एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर डंडी (पिट्ठू) मजदूर का काम करता है। एक दिन वह डंडी में एक यात्री को लेकर केदारनाथ जा रहा होता है कि इसी बीच आपदा आ जाती है, जिससे पूरा रास्ता टूट-फूट जाता है। बाबा केदार के दर्शनों को आई एक लड़की भी इस सैलाब में फंस जाती है। पहाड़ का यह लड़का जान हथेली पर रख कर उस लड़की को बचाता है और फिर प्यार परवान चढ़ता है।

यह भी पढ़ें: Box Office: कल से शाहरुख़ खान की Zero, पहले दिन इतनी कमाई का अनुमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.