नई दिल्ली, जेएनएन। WAR Box Office Collection: रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म 'वॉर' एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ते जा रही है। फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर कमाल कर दिया है।  ग्रॉस कलेक्शन वर्ल्डवाइड 400 करोड़ की कमाई कर चुकी फ़िल्म ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। फ़िल्म अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्मों की टॉप-10 लिस्ट में शामिल हो चुकी है। फ़िल्म ने हाल ही में रिलीज हुई शाहिद कपूर की फ़िल्म 'कबीर सिंह' को पीछे छोड़ दिया है।

मूवी क्रिटिक्स तरण आदर्श ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। तरण ने ट्वीट कर बताया है कि 'वॉर' 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में शामिल हो गई है। इस लिस्ट में नंबर एक पर 'बाहुबली-2' (हिंदी) हैं। उसके बाद दंगल, संजू, पीके, टाइगर जिंदा है, बजरंगी भाईजान, पद्मावत, सुल्तान, धूम और वॉर शामिल है। 11वें स्थान पर शाहिद कपूर की 'कबीर सिंह' है। उसके बाद 12वें नंबर पर विक्की कौशल की 'उरी' है।

वहीं, इस साल रिलीज हुई फिल्मों में कमाई करने के मामले में 'वॉर' नंबर-1 फ़िल्म हो गई है। फ़िल्म ने कबीर सिंह को पीछे छोड़ इस स्थान पर कब्जा किया है। इस लिस्ट में वॉर के बाद कबीर सिंह, उरी, भारत और अक्षय कुमार स्टारर 'मिशन मंगल' शामिल है। ट्रेड एनालिसिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, वॉर अब तक भारत में 280.6 रुपये की कमाई कर चुकी है। वहीं, कबीर सिंह ने 278 करोड़ और उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ने 245 करोड़ रुपये की कमााई की है। सलमान खान की भारत ने 216 करोड़ और अक्षय कुमार की मिशन मंगल ने 202 करोड़ की कमाई की है।

बता दें कि 'वॉर' फिलहाल सिल्वर सक्रीन पर बनी हुई है। ऐसे में और अधिक कमाई की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि, आने वाला हफ्ता 'वॉर' के लिए मुश्किल हो सकता है। 18 अक्टूबर को सैफ अली खान की 'लाल कप्तान' रिलीज़ होगी। इसके बाद 26 अक्टूबर को अक्षय की हाउसफुल-4 और राजकुमार राव की 'मेड इन चाइन' भी रिलीज़ हो जाएगी। ऐसे में 'वॉर' की कमाई में असर देखने को मिल सकता है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस