नई दिल्ली, जेएनएन। WAR Box Office Collection Day 1: रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर ने बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन कमाई का तूफ़ान ला दिया है। वॉर हिंदी सिनेमा में सबसे अधिक ओपनिंग लेने वाली फ़िल्म बन गयी है। ना सिर्फ़ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड फ़िल्मों के रिकॉर्ड को भी वॉर ने हवा में उड़ा दिया है।

वॉर को गांधी जयंती की छुट्टी का भरपूर फ़ायदा मिला और दर्शक सिनेमाघरों में टूट पड़े। ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक वॉर ने 53.35 करोड़ रुपये की झन्नाटेदार ओपनिंग ली है, जिसमें 51.60 करोड़ रुपये हिंदी बेल्ट से आये हैं, जबकि 1.75 करोड़ रुपये तेलुगु और तमिल से मिले हैं। किसी छुट्टी के मौक़े पर सबसे अधिक ओपनिंग का रिकॉर्ड भी वॉर ने बनाया है। ट्रेड जानकारों ने पहले दिन के कलेक्शंस देखने के बाद कयास लगाने शुरू कर दिये हैं कि वॉर 300 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है। माना जा रहा है कि रिलीज़ के तीसरे दिन फ़िल्म 100 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी।

सलमान की भारत का रिकॉर्ड ध्वस्त 

वॉर ने 2019 में सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत के सबसे बड़े ओपनिंग कलेक्शन के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है, जो ईद पर रिलीज़ हुई थी और 42.30 करोड़ रुपये का कलेक्शन पहले दिन किया था। वॉर साल 2019 की उन फ़िल्मों में शामिल हो गयी है, जिनको लेकर पहले दिन से ही बड़ा धमाका करने की उम्मीद जताई जाती है। यशराज बैनर की इस फ़िल्म का ट्रेलर आने का बाद से ही ट्रेड जानकारों को लगने लगा था कि वॉर बॉक्स ऑफ़िस पर नये रिकॉर्ड बना सकती है और जब फ़िल्म रिलीज़ हुई तो दर्शकों ने ट्रेड की इन उम्मीदों को हक़ीक़त में बदल दिया।

2019 के टॉप 5 ओपनिंग कलेक्शंस इस प्रकार हैं- 

  1. वॉर- 53.35 करोड़
  2. भारत- 42.30 करोड़
  3. मिशन मंगल- 29.16 करोड़
  4. साहो- 24.40 करोड़
  5. कलंक- 21.60 करोड़

आमिर ख़ान की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान का पटका

साथ ही आमिर ख़ान से सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड भी छीन लिया है। आमिर की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने पहले दिन सभी भाषों में 52.50 करोड़ ( सिर्फ़ हिंदी 50.75 करोड़) रुपये का कलेक्शन किया था। अब All Time Top 5 Opening Day Collections की लिस्ट बदल गयी है, जो इस प्रकार है- 

  1. वॉर- 53.35 करोड़ (हिंदी, तमिल, तेलुगु)
  2. ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान- 52.50 करोड़ (हिंदी, तमिल, तेलुगु) 
  3. हैप्पी न्यू ईयर- 44.97 करोड़
  4. भारत- 42.30 करोड़
  5. बाहुबली: द कन्क्लूज़न- 41 करोड़

एवेंजर्स एंडगेम को किया चित

हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फ़िल्म बनने के साथ वॉर ने इस साल रिलीज़ हुई हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स एंडगेम का भी रिकॉर्ड ब्रेक किया है। एवेंजर्स एंडगेम ने पहले दिन 53.10 करोड़ की कमाई भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर की थी। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित वॉर मूल रूप से एक एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है, मगर इसमें सस्पेंस का भी ज़बर्दस्त तड़का लगाया गया है।

ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श के अनुसार, वॉर दुनियाभर में 5350 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी थी, जिसमें से 4000 स्क्रींस सिर्फ़ भारत में दी गयीं। हिंदी के साथ फ़िल्म तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ की गयी है। फ़िल्म में रितिक और टाइगर के साथ वाणी कपूर ने फीमेल लीड रोल निभाया, जो काफ़ी अर्से बाद बड़े पर्दे पर लौटीं। वाणी के हॉट अंदाज़ ने इस एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म को ग्लैमरस बनाया। वॉर ने टिकटों की एडवांस बुकिंग सेल का भी रिकॉर्ड बनाया है। ट्रेड जानकारों के मुताबिक फ़िल्म ने 25 करोड़ से अधिक रकम एडवांस बुकिंग के ज़रिए जुटा ली है।

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस