नई दिल्ली, जेएनएन। 2 अक्टूबर पर रिलीज़ हुई रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर बॉक्स ऑफ़िस पर 300 करोड़ का आंकड़ा कामयाबी के साथ पार कर चुकी है। साल की पहली 300 करोड़ी फ़िल्म बनी वॉर के कलेक्शंस की रफ़्तार अब थोड़ी कम हो गयी है। चौथे वीकेंड में फ़िल्म को हाउसफुल 4 से कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

तीसरे हफ़्ते में चल रही फ़िल्म के हिंदी वर्ज़न ने सोमवार को 2.10 करोड़ जमा किये। इससे पहले फ़िल्म ने तीसरे वीकेंड में अच्छा प्रदर्शन किया था। शुक्रवार को 2.80 करोड़, शनिवार को 4.35 करोड़ और रविवार को 5.60 करोड़ बटोर लिये थे। वॉर के सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न का 20 दिनों का कलेक्शन अब 290 करोड़ हो चुका है, जबकि तमिल और तेलुगु वॉर की कमाई भी जोड़ दें तो फ़िल्म 304 करोड़ इकट्ठा कर चुकी है। 

वॉर सातवीं सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फ़िल्म बन चुकी है। सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड तेलुगु फ़िल्म बाहुबली- द कन्क्लूज़न के हिंदी डब वर्ज़न के नाम है, जिसने 511 करोड़ जमा किये थे। अगर इस फ़िल्म को निकाल दें तो वॉर सबसे अधिक कमाई करने वाली छठी फ़िल्म बन चुकी है। वॉर ने 300 करोड़ क्लब में एंट्री लेने के साथ ही सलमान ख़ान की सुल्तान (300.45 करोड़) और रणवीर सिंह की पद्मावत (300.26 करोड़) को पीछे छोड़ा है।

वॉर का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है। फ़िल्म में रितिक और टाइगर के साथ वाणी कपूर ने फीमेल लीड रोल निभाया। वॉर के साथ रितिक और टाइगर पहली बार साथ आये। फ़िल्म का ट्रेलर आने के साथ ही इसकी हाइप बन गयी थी, जिसका बदौलत वॉर ने हिंदी, तमिल और तेलुगु में 53.35 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली थी। 

वॉर ने रिलीज़ के 3 दिनों में ही 100 करोड़ का कलेक्शन पार कर लिया और 200 करोड़ तक पहुंचने में वॉर को सिर्फ़ 7 दिन लगे। उधर, अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में भी फ़िल्म बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। ओवरसीज़ में वॉर 100 करोड़ के बेहद क़रीब पहुंच चुकी है। 

माना जा रहा है कि वॉर के लाइफ़ टाइम कलेक्शंस 310 करोड़ तक पहुंच सकते हैं। 25 अक्टूबर अक्षय कुमार की हाउसफुल 4 रिलीज़ हो रही है, जो बड़ी तादाद में स्क्रींस ले जाएगी। वहीं, राजकुमार राव की मेड इन चाइना और तापसी पन्नू-भूमि पेडनेकर की सांड की आंख भी रिलीज़ हो रही है। ऐसे में चौथे वीकेंड में वॉर के कलेक्शंस प्रभावित हो सके हैं।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप