मुंबई। बॉलीवुड के बॉक्स ऑफ़िस पर इन दिनों कमाई का सूखा पड़ा हुआ है। दो हफ़्ते से ऐसी फिल्में रिलीज़ नहीं हुई जिन्होंने इस अप्रैल के महीने में बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई की गर्मी पैदा की हो। उम्मीद की जा रही है कि आज शुक्रवार को रिलीज़ हुई एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर और आने वाले दिनों में कुछ हिंदी फिल्में फिर से बॉक्स ऑफ़िस को हरा भरा कर देंगी।

बहरहाल शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म वरुण धवन और बनिता संधू की अक्टूबर(ऑक्टोबर) ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपने दो हफ़्ते पूरे कर लिए हैं। फिल्म ने अब तक 42 करोड़ 50 लाख रूपये का नेट इंडिया कलेक्शन किया है। माना जा रहा है कि एवेंजर्स के आगमन के बाद वरुण की ये फिल्म 45 करोड़ के लाइफ़ टाइम कलेक्शन पर क्लोज हो जाएगी। इस फिल्म को पांच करोड़ चार लाख रूपये की मामूली ओपनिंग मिली थी और अक्टूबर, वरुण धवन के करियर में एक हफ़्ते में सबसे कम कलेक्शन वाली फिल्म बन गई है।

उधर चीन में भाषाई शिक्षा व्यवस्था पर सटीक प्रहार करने वाली साकेत चौधरी निर्देशित हिंदी मीडियम ने चीन में अपनी रिलीज़ के 23वें दिन .14 मिलियन डॉलर यानि 93 लाख रूपये का कलेक्शन किया है और इसी के साथ फिल्म को अब तक चीन से 32.75 मिलियन डॉलर यानि 218 करोड़ 45 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है। ये फिल्म चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर टॉप 10 में रही है लेकिन हाल के दिनों में कलेक्शन की रफ़्तार कम होने से इस लिस्ट से हट गई। माना जा रहा है कि हिंदी मीडियम की कमाई 220 से 225 करोड़ रूपये के आसपास पहुंच सकती है।

अगले महीने चीन में बाहुबली – द कन्क्लूजन को रिलीज़ किया जा रहा है और उसके बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म माझी- द माउंटेन मैन रिलीज़ की जायेगी। भारत सहित दुनिया के दुनिया के ज़्यादातर देशों में आज शुक्रवार से एवेंजर्स इनफिनिट वॉर रिलीज़ हो रही है और फिल्म को भारत में पहले दिन 20 करोड़ रूपये की ओपनिंग मिलने का अनुमान लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: Box Office:पहले दिन इतने करोड़ की कमाई के साथ होने जा रहा है Avengers धमाका

Posted By: Manoj Khadilkar