Move to Jagran APP

Upcoming Movies In March: बॉक्स ऑफिस पर मार्च में लगेगा इन फिल्मों का 'झुंड', हर हफ्ते एक मेगा फिल्म

Upcoming Movies In March मार्च का महीना बॉक्स ऑफिस पर पैक रहने वाला है क्योंकि हर हफ्ते एक बड़ी फिल्म रिलीज हो रही है। पैनडेमिक की मार के बाद 2022 में सिनेमाघरों के लिए यह बेहतरीन शुरुआत है। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर इतनी बहुप्रतीक्षित फिल्में आने से कॉम्पटिशन भी बढ़ेगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 28 Feb 2022 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 28 Feb 2022 03:01 PM (IST)
Upcoming Movies In March: बॉक्स ऑफिस पर मार्च में लगेगा इन फिल्मों का 'झुंड', हर हफ्ते एक मेगा फिल्म
Upcoming Bollywood Hollywood Movies In March in Cinemas. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। फरवरी में संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के साथ बहुप्रतीक्षित और मेगा फिल्मों की रिलीज का सिलसिला मार्च से जोर पकड़ेगा, जिसके तहत 2022 के तीसरे महीने में बॉक्स ऑफिस पर अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और प्रभास जैसे सितारे अपना दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे। मार्च में हर शुक्रवार को एक बड़े स्टार की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतरेगी।

prime article banner

सिनेमाघर बिजनेस के लिए निश्चित तौर पर यह किसी जश्न का मौका है, मगर इसका दूसरा पहलू यह भी है कि सिनेमाघरों में इन फिल्मों को लगातार एक-दूसरे के प्रतिस्पर्द्धा भी करनी होगी। हालांकि, होली का त्योहार होने की वजह से बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा दर्शकों के जुटने की सम्भावना भी है। 

4 मार्च

मार्च के पहले शुक्रवार को अमिताभ बच्चन अपने झुंड के साथ बॉक्स ऑफिस पर लौटेंगे। नागराज मंजुले निर्देशित यह स्पोर्ट्स फिल्म एक ऐसे प्रोफेसर के बारे में है, जो झुग्गी-बस्ती के बच्चों को लेकर एक फुटबाल टीम बनाता है। सैराट जैसी बहुप्रशंसित और चर्चित मराठी फिल्म बना चुके नागराज इस झुंड के जरिए नागराज हिंदी फिल्मों में अपनी पारी शुरू कर रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

लीड रोल में अगर अमिताभ बच्चन की फिल्मों की बात करें तो सिनेमाघरों में उनकी आखिरी रिलीज चेहरे है, जो 2021 में आयी थी। हालांकि, पैनडेमिक की दूसरी लहर के बीच रिलीज होने के कारण बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस काफी कम रहे। महामारी के बाद झुंड अमिताभ की पहली फिल्म है, जो सिनेमाघरों में बड़े पैमाने पर रिलीज हो रही है।

झुंड के साथ इस शुक्रवार को एक और फिल्म तुलसीदास जूनियर रिलीज होगी। मृदुल लिखित निर्देशित इस स्पोर्ट्स फिल्म में स्वर्गीय राजीव कपूर लीड रोल में हैं, जबकि संजय दत्त विशेष भूमिका में दिखेंगे।

बॉलीवुड फिल्मों को टक्कर देने हॉलीवुड फिल्म द बैटमैन भी इस शुक्रवार सिनेमाघरों में पहुंचेगी। यह फिल्म  हिंदी, अंग्रजी, तमिल और तेलुगु में रिलीज की जाएगी। यह डीसी कॉमिक्स के कैरेक्टर बैटमैन की फिल्मों की रीबूट है। इस बार सुपरहीरो के किरदार में रॉबर्ट पैटिंसन नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन मैट रीवेस ने किया है। पैनडेमिक की वजह से इस फिल्म की रिलीज भी स्थगित होती रही है।

11 मार्च

मार्च के दूसरे शुक्रवार को प्रभास और पूजा हेगड़े की रोमांटिक थ्रिलर राधे श्याम सिनेमाघरों में रिलीज होगी। वैसे तो यह तेलुगु फिल्म है, मगर हिंदी के साथ तमिल, मलयालम और कन्नड़ भी रिलीज होगी। फिल्म के पोस्टर्स और ट्रेलर्स भी इन सभी भाषाओं में रिलीज किये गये हैं। राधे श्याम का निर्देशन राधा कृष्ण कुमार ने किया है। इस फिल्म में भाग्यश्री भी एक अहम किरदार में दिखेंगी। बाहुबली और साहो के बाद प्रभास की यह तीसरी पैन इंडिया रिलीज फिल्म है।

View this post on Instagram

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

राधे श्याम के साथ विवेक अग्निहोत्री निर्देशित द कश्मीर फाइल्स भी 11 मार्च को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। यह एक रियलिस्टिक फिल्म है, जो नब्बे के दौर में कश्मीर घाटी में हुए पंडितों के निष्कासन की वजह और हालात को रेखांकित करती है। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे।

18 मार्च 

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

...और इसके बाद 18 मार्च को होली के मौके पर आएगी अक्षय कुमार की बच्चन पांडेय, जो इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल है। फरहाद सामजी निर्देशित बच्चन पांडेय एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जिसमें कृति सेनन, अरशद वारसी और जैकलीन फर्नांडिस मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। फिल्म का ट्रेलर कुछ दिनों पहले रिलीज किया गया है, जिसे काफी पसंद किया गया।

25 मार्च

मार्च के आखिरी शुक्रवार को सिनेमाघरों में पहुंचेगी एसएस राजामौली की बाहुबली फिल्म RRR। यह भी पैन इंडिया रिलीज फिल्म है, जिसमें राम चरन और एनटीआर जूनियर मु्ख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन अहम किरदारों में दिखेंगे। हालांकि, अजय और आलिया की भूमिकाएं संक्षिप्त ही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by SS Rajamouli (@ssrajamouli)

इस फिल्म के इंतजार की सबसे बड़ी वजह राजामौली ही हैं, जिनकी बाहुबली 2- द कनक्लूजन के बाद यह फिल्म आ रही है। बाहुबली 2 पांच साल पहले 2017 में रिलीज हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.